कोचिंग पढ़ने जाता था बच्चा, फिर टीचर ने बना लिया अपना पति
कोचिंग पढ़ने जाता था बच्चा, फिर टीचर ने बना लिया अपना पति
Share:

भारत में अंधविश्वास को लेकर लोगों में जागरूकता की कमी आज भी देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक केस पंजाब के जालंधर से सामने आया है। घटना जालंधर के बस्ती बावा खेल थाने की है। कुंडली के मुताबिक एक व्यक्ति की बेटी मांगलिक थी। जिसकी वजह से उसके विवाह में बार-बार बाधा आ रही थी। जिसके उपरांत किसी ने घरवालों को इस दोष को दूर करने का एक रास्ता बताया। अंधविश्वास से ग्रसित परिवार ने पंडित की बात मानी और फिर दोष दूर करने का जो अजीब तरीके को अपना लिया, जिसे सुनकर सभी दंग रह गए। जिसके उपरांत ही ये मामला थाने तक पहुंचा। पुलिस भी पूरा वाकया सुनकर हैरान रह गई।

जालंधर के बस्ती बावा खेल थाने में 13 वर्ष का एक बच्चा युवती के पास ट्यूशन पढ़ने आता था। एक दिन युवती ने बच्चे के परिवार से बोला कि वह बच्चे को अपने पास ही कुछ दिन के लिए रखने वाले है। यहीं रहकर वो तैयारी कर लेगा जिससे पेपर में उसके अच्छे नंबर मिल जाएंगे। परिवार ने कहा कि बेटे के भविष्य को देखते हुए वह मान गए और दस दिन के लिए बेटा युवती के घर पर रहा। मिली जानकारी के अनुसार जब बच्चा अपने घर लौटा तो उसने परिवार को जो कहा जिसे सुनने के बाद पूरे परिवार वाले हैरान रह गए। बच्चे के परिवार ने इलज़ाम लगाया कि किसी पंडित ने युवती के घरवालों को कहा कि उनकी बेटी मांगलिक है और इस दोष को दूर करने के लिए उन्हें बेटी की किसी बच्चे से शादी करवानी होगी। शादी की सारी रस्में निभाने के उपरांत विधवा बनकर विलाप भी करना होगा, ऐसा करने पर ही उनकी बेटी की कुंडली से ये दोष निकलेगा।


पंडित के कहने के उपरांत युवती के परिजनों ने उसकी शादी उनके बच्चे से करवा दी। पंडित की योजना के अनुसार शादी की सभी रस्में निभाने के बाद बच्चे को सुहागरात के लिए कमरे में भी ले जाया गया और कुछ दिन उपरांत विधवा होने का नाटक किया गया। पुलिस कार्रवाई में सामने आया कि शादी की रस्में व मौत का यह सारा नाटक 5 से छह दिन तक चला। बच्चा उतने दिन उनके घर पर ही रहा। बच्चे से घर के कार्य भी करवाए गए।जंहा इस बात का पता चला है कि बच्चे के परिवार की शिकायत के उपरांत पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाकर समझौता किया जा चुका है। पुलिस ने मौके पर ही दूसरे पंडित को बुलवाकर परिवार को ये भी बताया कि ये सब अंधविश्वास है। इस केस के सामने आने से क्षेत्र के लोग हैरान हैं। डीसीपी गुरमीत सिंह का कहना है कि उनको इस मामले की जानकारी नहीं है लेकिन वह इसकी जांच करवाएंगे।

भारतीय सेना में नौकरी पाने का शानदार मौका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

शर्मनाक: दुकानदार ने बच्चों को बंधक बनाकर किया ये हाल

मिग 21 बाइसन हादसे में गई पायलट की जान, सेना ने दिए पूछताछ के आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -