13 हजार रेलवे कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका
13 हजार रेलवे कर्मचारियों को लगा तगड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली : रेलवे कर्मचारियों पर जल्द ही गाज गिरने वाली है, जल्दी ही रेलवे के 13 हजार कर्मचारियों की छुट्टी हो सकती है क्योकि रेलवे विभाग ने अपने 13 हजार कर्मचारियों को निकालने का आदेश जारी कर दिया है. दरअसल बिना बातये लम्बे समय तक छुट्टी लेने वालों के खिलाफ रेलवे विभाग ने यह एक्शन लिया है.

जो लोग बिना बताये ड्यूटी से लम्बे समय से गायब हैं उन पर कार्यवाही करते हुए रेलवे विभाग ने उन्हें निकालने अर्थात सर्विस से टर्मिनेट करने का रास्ता साफ़ कर दिया है. ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए रेलवे विभाग ने 13 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला कर लिया है. अगर रेलवे अपने 13 हजार कर्मचारियों पर कार्यवाही करता है तो इसका मलतब होगा कि भारतीय रेलवे अपने वर्कफोर्स में से 1% हिस्से को ख़त्म करेगा. रेलवे विभाग का कहना है कि ऐसी अनुशासनहीनता बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

वहीँ रेलवे विभाग ने ऐसे 13 हजार कर्मचारियों की पहचान करते हुए सम्बंधित आफिसर और सुपरवाइजर को निर्देश जारी कर उनके खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं और जल्दी ही रिपोर्ट मांगी है, जिसके बाद उनके खिलाफ टर्मिनेट की कार्यवाही की जाएगी. रेलवे विभाग लगातार सुधार की दिशा में अग्रसर होती जा रही है और अनुशानात्मकता पर जोर दे रही है. रेलमंत्री पियूष गोयल ने कहा जो लोग छुट्टी पर चल रहे हैं उनमे से जिन-जिन कर्मचरियों का आवेदन या कोई जानकारी नहीं है उनके खिलाफ तत्काल ही एक्शन लिया जाए. रेलमंत्री के आदेश के बाद से ही कर्मचारियों के रोल ख़त्म करने की कवायद शुरू हो गयी.

अब कोहरे में भी दौड़ेंगी ट्रेनें

रेल मंत्री ने लिया रेल में सफर का अनुभव

रेलवे ने लॉकर रूम और क्लॉक रूम के किराए में की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -