हरिद्वार जेल में 13 कैदी एचआईवी पॉजीटिव
हरिद्वार जेल में 13 कैदी एचआईवी पॉजीटिव
Share:

हरिद्वार. हरिद्वार की जेल में हुए मेडिकल परीक्षण में 13 कैदियों के एचआईवी पॉजीटिव पता लगने पर हड़कंप मच गया है. डीएम दीपक रावत ने जानकारी दी कि “हरिद्वार की जेल में 13 कैदी एचआईवी पॉजीटिव पाए गए हैं. इन सभी कैदियों को ड्रग्स लेने की आदत थी. देहरादून में नार्को यूनिट के माध्यम से उनका इलाज किया जा रहा है और उनकी देखभाल भी की जा रही है. वहीं, दो कैदियों के लिए दिल्ली से दवाई मंगवाई जा रही है.”

जेल में 13 कैदियों के एचआईवी संक्रमित होने की खबर पता लगने के बाद से जेल प्रशासन सतर्क हो गया है. एचआईवी वायरस रोकने को लेकर कदम उठाए जा रहे हैं. एक जेल अधिकारी ने कहा कि, “एक परामर्श दल, पर्याप्त दवाओं के साथ कैदियों का इलाज करने और वायरस को रोकने के लिए पूरी कोशिश में लगा हुआ है.”

साथ ही अधिकारी ने यह भी बताया कि, “हम समय-समय पर कैदियों की जांच करवाते हैं. इस बार की जांच में 13 कैदी पॉजीटिव पाए गए हैं.” उन्होंने कहा कि “एचआईवी पॉजीटिव कैदियों का नाम उजागर नहीं किया जा सकता. ना ही संक्रमित कैदियों को अलग किया जा सकता है, क्योंकि एचआईवी कोई संक्रामक रोग नहीं है.” उन्होंने कहा कि “यह छुआछुत की बीमारी नहीं है और हमें इस धारणा को बदलना होगा.”

बिहार में लगातार दलित महिलाओं और बच्चियों से दुष्कर्म

योगी का बैंकर्स को यूपी में आने का आमंत्रण

दिल्ली के मेट्रो अस्पताल में लगी भीषण आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -