13 महीने की बच्ची ने इस तरह बचाई अपनी मां की जान, जानकर हैरान हो जाएंगे
13 महीने की बच्ची ने इस तरह बचाई अपनी मां की जान, जानकर हैरान हो जाएंगे
Share:

कई बार छोटे-छोटे नासमझ बच्चे भी कुछ ऐसा समझदारी का काम करने लग जाते हैं जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल जाता है. हम आपको आज इंग्लैंड की रहने वाली एक महिला और उनकी 13 महीने की बच्ची के बारे में बता रहे हैं. इस बच्ची ने अचानक ही अपनी मां का दूध पीना बंद कर दिया था. इसके बाद मां को थोड़ा शक हुआ और फिर वो डॉक्टर के पास गई. डॉक्टर ने महिला को जो बताया उसे सुनकर महिला को जोरदार झटका लगा.

सूत्रों की माने तो इस महिला को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था और इस बारे में उसे कुछ भी पता नहीं था. महिला की सालभर की बेटी उसके राइट ब्रेस्ट से दूध तो पी रही थी, लेकिन बच्ची ने मां के लेफ्ट ब्रेस्ट से दूध पीना बंद कर दिया था. डॉक्टर ने बताया कि महिला के ब्रेस्ट में एक गांठ बन गई थी, जिसमें कैंसर हो गया था. बच्ची के कारण महिला का समय रहते इलाज शुरू हो गया था और अब ये महिला अब पूरी तरह ठीक हो गई है.

इस बारे में महिला का कहना है कि, 'उसकी बेटी ने ही उसकी जान बचाई है.' सूत्रों की माने तो महिला का नाम क्लेयर ग्रैनविले जिसकी उम्र 40 साल है. इंग्लैंड की रहने वाली क्लेयर ग्रैनविले पेशे से नर्स हैं. क्लेयर ग्रैनविले की एक 13 महीने की बेटी के अलावा दो बच्चे जैकब (12) और ऐमिली (10) भी हैं. क्लेयर ने कहा कि, 'मेरी बेटी को पहले ही खतरे का आभास हो गया था और इसीलिए उसने लेफ्ट ब्रेस्ट से दूध पीना छोड़ दिया. अगर वो ऐसा नहीं करती तो शायद मुझे इस बीमारी का सही समय पर पता ही नहीं चलता और बाद में बहुत देर हो जाती.'

पहले की महिलायें इस अजीब काम के लिए करती थी प्याज का उपयोग

ये कॉलेज बना है सिर्फ सिंगल लड़कियों के लिए, हैरानी वाली है वजह

इस एक कारण की वजह से लोग नहीं समझ पाते यहां शादी है या मातम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -