होली उपहार : 13 लाख पूर्व सैनिकों को सरकार ने दी पेंशन और अन्य को...?
होली उपहार : 13 लाख पूर्व सैनिकों को सरकार ने दी पेंशन और अन्य को...?
Share:

नई दिल्ली : होली से पहले मोदी सरकार ने पूर्व सैनिकों को नायाब तोहफा दिया है। देश के करीब 13 लाख रिटायर्ड सैनिकों के खातों में सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के तहत पेशन की राशि पहुंचा दी है। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को कहा कि शेष बचे पूर्व सैनिकों को होली तक उनकी पेंशन मिल जाएगी। पर्रिकर ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 13 लाख पूर्व सैनिकों को पेंशन की राशि दी जा चुकी है। कुल मिलाकर 17 मार्च तक 2300 करोड़ रुपए पूर्व सैनिकों के लिए जारी किए गए है।

होली तक अन्य बचे सैनिकों को राशि दे दी जाएगी। लेकिन उन्होने यह भी कहा कि करीब 7 लाख में से संभव है कि 10 हजार को होली तक भुगतान न हो पाए, लेकिन उन्हें भी घबराने की आवश्यकता नहीं है, अप्रैल के पहले या दूसरे हफ्ते में उन्हें भी दे दिया जाएगा। इस काम में 1000 से अधिक बैंक शाखाओं को लगाया गया है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि पूर्व सैनिकों के कल्याण को महत्व देना सरकार की पहली प्रथमिकता है। 13.02 लाख पेंशन भोगियों के खाते में करीब 2,293 करोड़ रुपये की राशि जा चुकी है। यह राशि रक्षा पेंशन संवितरण कार्यालयों, भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक के जरिए जारी की गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -