मदरसे में पढाई के बहाने ट्रेन से मुंबई ले जाए जा रहे थे 13 बच्चे,  तस्करी का संदेह
मदरसे में पढाई के बहाने ट्रेन से मुंबई ले जाए जा रहे थे 13 बच्चे, तस्करी का संदेह
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर रेल मंडल की टिकट चेकिंग स्क्वाड की सतर्कता से 13 बच्चों को बचा लिया है. इन मुस्लिम बच्चों को मदरसे में पढ़ाने के बहाने मुंबई ले जाया जा रहा था. चेकिंग स्टाफ ने इसकी जानकारी मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में कमर्शियल कंट्रोल कार्यालय रायपुर रेल मंडल के उच्च अधिकारियों व रेलवे सुरक्षा बल को दी, जिसके बाद सभी बच्चों को दुर्ग स्टेशन पर उतार लिया गया और रेलवे सुरक्षा बल दुर्ग के हवाले कर दिया गया है. 

दरअसल, मामला शनिवार की सुबह उस समय का है जब शालीमार कुर्ला एक्सप्रेस में रायपुर रेल मंडल कमर्शियल विभाग रायपुर से यात्रियों के टिकट चेक करते हुए एस 1 से एस 8 कोच में पहुंचे. टिकट चेकिंग के दौरान सीट क्रमांक 27- 28 बर्थ पर करीब 6 से 14 वर्ष की आयु के एक दर्जन से भी ज्यादा बच्चे भी यात्रा कर रहे थे, उन्हें एक शख्स द्वारा मदरसे पढ़ाई के बहाने मुंबई ले जाया जा रहा था. इसी बीच टीटीई को संदेह हुई जिसके बाद टीटीई ने बच्चो से पूछा तो बातचीत के दौरान कोई साफ़ जवाब नही मिला, जिसके बाद चेकिंग स्टाफ ने आरपीएफ को जानकारी दी दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचने पर सभी बच्चों को सुरक्षित उतार लिया गया. 

इन सभी बच्चों को अपने साथ महाराष्ट्र ले कर जाने वाले शख्स से आर.पी.एफ. के जवानों और अधिकारियों के द्वारा सख्त पूछताछ की जा रही है. वो सभी बच्चों को कहाँ लेकर जा रहा था वही इस मामले को लेकर दुर्ग तकियापारा के सरफराज अहमद कुरैशी ने बताया कि ये सभी बच्चे मुंबई के मदरसे में पढ़ाई करने जा रहे हैं.             

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

'ब्लैक बजट' से लेकर 'ड्रीम बजट' तक, जानिए इससे जुड़ी पांच रोचक बातें

टोरंटो, नैरोबी और बाली के लिए एयर इंडिया की नॉन-स्टॉप फ्लाइट, जानिए क्या रहेगा किराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -