ISIS ज्वाइन करने की कोशिश के आरोप में 13 भारतीय गिरफ्तार

अबु धाबी : यूनाइटेड अरब अमीरात में 13 भारतीयों को आतंकी संगठन ISIS से जुड़ने की कोशिश करने और दूसरे को मदद करने के आरोप में हिरासत में लिया है. यह भी आरोप है कि इन्होंने आतंकियों को फंडिंग और दूसरी मदद की। इन्हीं लोगों के साथ हिरासत में लिए गए केरल के दो लोगों को कुछ दिन पहले भारत डिपोर्ट किया गया था। दोनों पर आईएसआईएस के प्रोपेगैंडा मटीरियल को सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करने का आरोप लगा था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UAE की सिक्युरिटी एजेंसियां भारतीयों के 2 ग्रुप पर नजरें रखी हुई थीं. यह दोनों ग्रुप अबू धाबी और दुबई में थे. इन पर ISIS से जुडी विषय वस्तु सोशल मीडिया पर सर्कुलेट करने, उनके लीडर्स से संपर्क करने की कोशिश करने का आरोप था. जिन 13 भारतीयों को हिरासत में लिया गया, उनमें से 8 अबू धाबी और 5 दुबई में थे. इन दोनों ग्रुप में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी नागरिक भी शामिल थे.

UAE अफसरों को भी इन पर शक था कि ये ISIS में शामिल होने की कोशिश में एक-एक करके सीरिया जाने वाले थे. इसके अलावा, संगठन के लिए पैसे जुटाना और अन्य मदद करना चाहते थे. हालांकि पकड़े गए लोगों की पहचान उजागर नहीं की है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -