उत्तरप्रदेश: सरकारी गौशाला में 4 दिनों में 13 गायों की मौत, भाजपा नेता ने लगाया ये आरोप
उत्तरप्रदेश: सरकारी गौशाला में 4 दिनों में 13 गायों की मौत, भाजपा नेता ने लगाया ये आरोप
Share:

बांदा: उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की अतर्रा नगर पालिका परिषद द्वारा संचालित कान्हा पशु आश्रय केंद्र (गौशाला) में भूख और बीमारी की वजह से बीते चार दिनों में 13 गायों की मौत हो गई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता राकेश गौतम मेजर ने दावा करते हुए कहा है कि, नगर पालिका परिषद अतर्रा द्वारा बदौसा रोड में संचालित कान्हा पशु आश्रय केंद्र (गौशाला) में लगभग 416 आवारा गौवंश संरक्षित हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि इस गौशाला में चारा-पानी की कमी के चलते और भूख के कारण पिछले चार दिनों में 13 गायों की मौत हो गई है। इनमें चार गायें सड़क दुर्घटना में जख्मी हुईं थीं और नौ गायों की मौत चारा-पानी के अभाव में हुई है। गौतम ने इल्जाम लगाया है कि नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों ने बगैर पोस्टमॉर्टम कराए ही शव दफना दिए हैं। हालांकि, अतर्रा के उपजिलाधिकारी (SDM) सौरभ शुक्ला का कहना है कि "गौतम झूठ बोल रहे हैं। दुर्घटना में जख्मी हुई जिन चार गायों की मौत हुई है, उनका पोस्टमॉर्टम करा दिया गया है। चारा-पानी का पूरा बंदोबस्त है और समय-समय पर कान्हा पशु आश्रय केंद्र का निरीक्षण भी किया जा रहा है। 

चार गायों के अलावा एक भी गाय की मौत नहीं हुई है। इस बीच गौशाला के आवारा गोवंशों की देखभाल करने वाले सफाईकर्मी छोटेलाल ने बताया है कि "पिछले चार दिनों में 13 गायों की मौत हो चुकी है, जिन्हें बगैर पोस्टमॉर्टम के ही पालिकाकर्मी ले गए हैं। अब भी दो गायें बीमार हैं। कुछ दिन पूर्व भी कुछ गायों की मौत हुई थी। रोजाना एक-दो गायों की मौत हो रही है।"

लगातार तीसरे महीने बढ़े LPG सिलिंडर के दाम, जानिए क्या है नए रेट

SBI एक नवंबर से लागू करने जा रही नया नियम, जानिए क्या होगा बदलाव

अब सोना खरीदना होगा और भी आसान, जानिए क्या है योजनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -