महाराष्ट्र: अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत, PM मोदी ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
महाराष्ट्र: अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मौत, PM मोदी ने किया आर्थिक मदद का ऐलान
Share:

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार इलाके में आज यानी शुक्रवार सुबह एक कोविड अस्पताल में आग लग गई। यह आग अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में लगी जिसके कारण 13 मरीजों की मौत हो गई। इस पूरे मामले में कोरोना नियंत्रण कक्ष, वसई विरार नगर निगम ने बताया कि, 'यह घटना अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगभग 3:30 बजे हुई।' जैसे ही आग लगने की सूचना मिली वैसे ही बुझाने के लिए विरार फायर ब्रिगेड की तीन फायर टेंडर मौके पर पहुंची। कहा जा रहा है सुबह 5:20 बजे तक आग काे बुझा दिया गया था। इस घटना से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और देखते ही देखते सभी कोविड रोगियों को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित किया जा रहा है। अब तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग किन वजहों से लगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है। वहीं दूसरी तरफ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना में हुई मौतों पर दुख जताया। उन्होंने भी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की।

दूसरी तरफ इस घटना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, ''विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर गहरा दुख है। मेरी संवेदनाएं हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ हैं। इस पूरी घटना की जांच की जाए।'' हम सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में कोविड मरीजों के साथ एक सप्ताह में यह दूसरा बड़ा हादसा है।जी दरअसल इसके पहले महाराष्ट्र के नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर के लीक होने से 20 से ज्यादा कोविड-19 रोगियों की माैत हो गई।

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए केंद्र के पैर छूने को भी तैयार स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

अपने निधन की झूठी खबरों पर फूटा सुमित्रा महाजन का गुस्सा, कही यह बात

अगले कुछ घंटों में यूपी-हरियाणा में होगी बारिश, दिल्ली भी होगी तरबतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -