नेपाल में भारतीय न्यूज चैनल बैन, भारत के 13 जवान अरेस्ट
नेपाल में भारतीय न्यूज चैनल बैन, भारत के 13 जवान अरेस्ट
Share:

काठमांडू: नेपाल-भारत के बीच में दुश्मनी की खाई कम होने की जगह और भी बढ़ती जा रही है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल ने अपने देश में चल रहे 42 भारतीय न्यूज चैनलों को बंद कर दिया है. व इसी के साथ हथियारों के साथ नेपाल की सीमा में घुसने के आरोप के तहत सशस्त्र सीमा बल SSB के 13 भारतीय जवानों को गिरफ्तार किया है.

यह जवान तस्करो का पीछा करने के दौरान नेपाल की सीमा में दाखिल हो गए थे. जिसके बाद नेपाली पुलिस ने इन्हे अपनी हिरासत में ले लिया था. इससे पहले भी नेपाल में नेपाल कॉम्युनिस्ट पार्टी माओवादी ने भारतीय दूतावास में खड़ी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया था.

आपको बता दे कि भारत नेपाल कि सीमा पर बीते कई महीनो से नाकेबंदी चल रही है. जिसके अंतर्गत नेपाली मधेसियो ने भारत नेपाल कि सीमा को बंद कर दिया है, नेपाल में संसद ने जो नए संविधान बनाए गए है उससे मधेसी सहमत नही है. इन मधेसियो ने आरोप लगाते हुए दोहराया है कि इन नए संविधान में उन्हें अपने ही देश में अलग थलग रखने का प्रयास किया जा रहा है.

जिसको लेकर भारत ने भी मधेसियो को लेकर चिंता व्यक्त की है. नेपाल ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सीमा पर नाकेबंदी भारत के कारण हुई है। नेपाल ने खुलकर आरोप लगाया है कि भारत उनके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है। इस मामले को लेकर भारत ने इसकी शिकायत यूएन को भी की थी. तथा सीमा पर इस नाकेबंदी के बाद नेपाल को ईंधन और खाद्य की किल्लत से जूझना पड़ रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -