वकील के पास निकली 125 करोड़ की संपत्ती

नई दिल्ली : क्या किसी वकील के पास 125 करोड़ की संपत्ती हो सकती है। यदि आप कहेंगे कि आप इस तरह की बातें कैसे कर रहे हैं मगर यह बात सही है। हाल ही में आयकर विभाग के दल ने एक अभिभाषक की तलाशी ली तो उसकी 125 करोड़ रूपए की अघोषित आय सामने आ गई। दरअसल यह अभिभाषक सर्वोच्च न्यायालय में अपनी प्रेक्टिस करता है। जब आयकर विभाग दक्षिण दिल्ली के मकान में पहुंचे और वकील से उसकी आय को लेकर पूछताछ की तो वकील हक्का बक्का रह गया।

उसका आलीशान बंगला देखकर आयकर विभाग का दल भी हैरान था। दरअसल आईटी विभाग के सूत्रों के अनुसार तलाशी में वकील की संपत्तियों को लेकर यह जानकारी मिली है कि वकील ने कथित तौर पर कंपनियों में पैसा भी लगाया। आईटी विभाग द्वारा विशेष सेक्टर के प्रभावी लोगों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा विभाग में डील करने वाले संजय भंडारी, काॅर्पोरेट कंसल्टेंट दीपल तलवार की भी जांच हो चुकी है। अभिभाषक को लेकर यह बात सामने आई है कि उनके पास बहुमूल्य संपत्तियां हैं, जिनमें भूखंड, मकान, बैंक एफडी आदि शामिल हैं। गौरतलब है कि अघोषित आय को लेकर सभी को 30 सितंबर तक अपनी आय घोषित करने का निर्देश दिया गया था लेकिन इस अवधि तक भी अपनी आय घोषित न करने वालों पर अब आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -