मध्य प्रदेश में मजदूरी कराने के लिए लाए जा रहे थे 125 बच्चे, पुलिस ने छुड़ाए
मध्य प्रदेश में मजदूरी कराने के लिए लाए जा रहे थे 125 बच्चे, पुलिस ने छुड़ाए
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में अलग अलग वाहनों में भर कर मजदूरी के लिए ले जाए जा रहे बच्चों को सकुशल मुक्त करा लिया गया है, और इस संबंध में चार ठेकेदारों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। पुलिस के मुताबिक, बिस्टान थाना क्षेत्र के तक़रीबन 125 बच्चों को सोमवार को चार पिकअप वाहनों में भरकर मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा था। 

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन वाहनों की पुलिस, महिला बाल विकास विभाग चाइल्ड लाइन, श्रम विभाग आदि के सदस्यों की संयुक्त टीमों ने तलाशी ली तो पता चला कि बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है। इन बच्चों से अलग अलग तरह के काम कराए जाते हैं। भगवानपुरा स्थित चाइल्ड लाइन के स्वप्निल ब्यौहार ने प्रेस वालों को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया है, बच्चों को मजदूरी कराने के लिए अंजनगढ़ी गांव से बाहर ले जाए जाने की जानकारी मिलते ही संयुक्त दल ने चारों वाहनों को रोककर तलाशी ली।

उन्होंने प्रेस वालों को आगे बताया कि तलाशी के दौरान इस बात की पुष्टि हुई कि बच्चों को मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है। पुलिस की सहायता से बच्चों को सकुशल मुक्त कराने के साथ वाहन को जब्त कर लिया गया है, और ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।" उन्होंने बताया कि बच्चों के परिवार वालों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

मोदी सरकार ने ख़त्म की 92 वर्ष पुरानी परंपरा, अब आम बजट के साथ ही पेश होता है रेल बजट

युवाओं के लिए बम्पर भर्ती, NIT में मिल रहा सुनहरा मौका

कर्ज में गले तक डूबे अनिल अम्बानी, अब ऋण चुकाने के लिए लिया ये फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -