1200 छात्रों को मिलेगी पीएमटी, पीईटी की नि:शुल्क कोचिंग सौगात
1200 छात्रों को मिलेगी पीएमटी, पीईटी की नि:शुल्क कोचिंग सौगात
Share:

देश में शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए कई प्रकार के कार्य किये जा रहे हैं. राजस्थान में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा राज्य में संचालित आवासीय विद्यालयों एवं छात्रावासों में 11वीं और 12वीं कक्षा में विज्ञान वर्ग में अध्ययनरत छात्रों के लिए यह खबर काफी अच्छी साबित हो सकती हैं. अब 11वीं और 12वीं के करीब 1200 बच्चों को ई-ट्यूशन के माध्यम से पीएमटी, पीईटी के लिए कोचिंग व्यवस्था प्रारंभ की गई हैं. 

राजस्थान शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. सुमित शर्मा के मुताबिक, नि:शुल्क कोचिंग के लिए विभाग द्वारा रमसा के सौजन्य से ऐलन कोचिंग संस्थान के माध्यम से ई-कोचिंग की व्यवस्था शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि, आने वाले समय में विभाग के सभी 22 आवासीय विद्यालयों सहित सभी छात्रावासों के विद्यार्थियों को ई-ट्यूशन कोचिंग से लाभान्वित किया जाएगा. 

निदेशक ने आगे कहा कि,  ई-ट्यूशन कोचिंग से एससी, एसटी, ओबीसी, एसबीसी एवं ईबीसी वर्ग के छात्र-छात्राएं जो पढ़ाई में श्रेष्ठ हैं और डॉक्टर, इंजीनियर बनना चाहते है. ऐसे गरीब बच्चों के डॉक्टर, इंजीनियर बनने के सपने भी साकार होंगें. उन्होंने आगे कहा कि, इस पहल से ऐसे विद्यार्थियों को भी लाभ पहुंचेगा. जो उनकी पारिवारिक एवं आर्थिक परिस्थितियां ठीक नहीं होने के कारण महंगी कोचिंग सुविधा का नि:शुल्क लाभ नहीं उठा सकते हैं. 

CBSE Board: बदला गया टाइम टेबल, यह देखें नई डेटशीट

MP Board: बोर्ड परीक्षा से पहले लिया जाएगा छात्रों का इंटरेस्ट टेस्ट

टाइम टेबल में गड़बड़ी, सरकारी अवकाश के दिन रखीं 11वीं की परीक्षा

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -