अमेरिका में खतरनाक स्तर पर कोरोना, एक ही दिन में हुईं रिकॉर्ड 1200 मौतें
अमेरिका में खतरनाक स्तर पर कोरोना, एक ही दिन में हुईं रिकॉर्ड 1200 मौतें
Share:

वाशिंगटन: चीन के वुहान शहर से दुनिया के अन्य देशों में फैला कोरोना वायरस लगातार और भी घातक होता जा रहा है। 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आने के बाद भी यह संक्रमण कई देशों में तेजी से फैल रहा है। अमेरिका में कोरोना के चलते कोहराम मचा हुआ है। पिछले 12 घंटों में अमेरिका में वायरस की वजह से 1200 लोगों की जान जा चुकी है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के तीन लाख से अधिक केस दर्ज किए जा चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में 3,37,274 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इसके अलावा 9,633 लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत से सहायता भी मांगी है। ट्रंप ने पीएम मोदी से हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा भिजवाने के लिए कहा था। इसके जवाब में भारत ने कहा कि एक जिम्मेदार देश होने के नाते हमसे जितना हो सकेगा, हम सहायता करेंगे। 

वहीं, कोरोना से बचाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने सभी देशवासियों को जन स्वास्थ्य उपाय के रूप में स्कार्फ या घर पर बने मास्क से चेहरा ढकने का सुझाव दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह स्वयं मास्क नहीं पहनेंगे। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र (सीडीसी) का हवाला देते हुए ट्रंप ने लोगों से स्कार्फ या घर पर बने कपड़े के मास्क से चेहरा ढकने, किन्तु  चिकित्सा वाले मास्क स्वास्थ्यकर्मियों के लिए छोड़ने का आग्रह किया है।

इंसानों के बाद कोरोना का शिकार हो रहे जंगली जानवर

कोरोना की चपेट में आए UK के पीएम, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

फिलीपींस में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने व्यक्ति पर बरसाई गोलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -