12 साल के बच्चे ने लिखी 135 किताबें, बना चुके है इतने वर्ल्ड रिकॉर्ड
12 साल के बच्चे ने लिखी 135 किताबें, बना चुके है इतने वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

कई बार बच्चे ऐसे ऐसे कारनामे कर जाते हैं जिन पर यकीन ही नहीं होता. ऐसे ही एक बच्चे ने एक कारनामा कर दिखाया है जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल, उत्तर प्रदेश में 12 साल के बच्चे ने धर्म और जीवनी जैसे विषयों पर अबतक कुल 135 किताबें लिखी हैं. खास बात ये है कि इसमें राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीवनी भी शामिल है. आइये आपको बता देते हैं उनके बारे में. 

अपने इस हुनर और कारनामे के बारे में मृगेंद्र राज ने कहा कि उन्होंने छह साल की उम्र से किताबें लिखनीं शुरू की और उनकी पहली किताब कविताओं का एक संकलन थी. वह लेखक के तौर पर 'आज का अभिमन्यू' नाम का उपयोग करते हैं और उनके नाम कुल चार वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं. उन्होंने कहा, "मैंने रामायण के 51 किरदारों का विश्लेषण करके किताबें लिखीं. इसी के बाद उनका नाम दुनियाभर में नाम चर्चित हो गया है. 

आपको बता दें, हर किताब में करीब 25 से 100 पन्ने हैं. मुझे यहां तक की लंदन स्थित वर्ल्ड यूनिवर्सिटी आफ रिकार्ड्स से डॉक्टरेट के लिए ऑफर भी मिला." सुल्तानपुर स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ाने वाली उनकी मां ने कहा कि उनके लड़के ने बचपन में ही पढ़ने में रुचि दिखाई और उन्होंने अपने बेटे को प्रोत्साहित किया. वहीं मृगेंद्र के पिता राज्य के चीनी उद्योग व गन्ना विकास विभाग में काम करते हैं. मृगेंद्र ने कहा कि वह बड़े होकर एक लेखक ही बने रहना चाहते हैं और विभिन्न विषयों पर अधिक से अधिक किताबें लिखना चाहते हैं. 

यहां किन्नर भी देते हैं बच्चे को जन्म, हैरान कर देगा ये चमत्कार

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -