12 साल के आत्मघाती ने विवाह समारोह को बनाया निशाना
12 साल के आत्मघाती ने विवाह समारोह को बनाया निशाना
Share:

इस्तांबुल : इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक में शामिल एक 12 वर्ष के आत्मघाती ने तुर्की में कुर्द के एक विवाह समारोह में कोहराम मचा दिया। इस बच्चे द्वारा किए गए हमले में करीब 51 लोगों की मौत हो गई जबकि 69 घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार इस हमले के लिए इस्लामी आतंकियों को जवाबदार ठहराया गया है। राष्ट्रपति रेसेप तैयप एरदोगन ने अपने एक बयान में कहा कि अमेरिका में निवास करने वाले उपदेशक फतहुल्ला गुलेन के समूह, कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी और आईएस के मध्य किसी तरह का अंतर है।

एरदोगन के अनुसार प्रतिबंधित पीकेके द्वारा इस मामले में तख्ता पलट का प्रयास किया गया था। तख्ता पलट का यह प्रयास असफल रहा। खबरों के मुताबिक, इस विवाह समारोह में कुर्द लोगों की संख्या काफी अधिक थी। इस हमले में दुल्हा और दुल्हन दोनों ही घायल हो गए। हालांकि वे खतरे से बाहर हैं। दोनों ही अकदोगान के चिकित्सालय में भर्ती हैं।

हालांकि तुर्की गाजियनटेप द्वारा इस मामले में शांति बरते जाने की अपील की गई है। जहाँ विवाह समारोह आयोजित किया गया था उसमें राजनीतिक दलों के लोग भी शामिल थे। हालांकि इस हमले का उदद्देश्य तुर्की में अरब, कुर्द व तुर्कमेन के बीच मनमुटाव उत्पन्न करना ही था।

बिजनेस फैमिली के पांच लोग हुए ISIS में शामिल

Pizza के लिए छोड़ा ISIS का साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -