दुनियाभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 5 लाख से अधिक मौत
दुनियाभर में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 5 लाख से अधिक मौत
Share:

सम्पूर्ण विश्व में लगातार कोरोना के मामलो में बढ़ोतरी हो रही है. आए दिन कोरोना के आंकड़ों में नए मामले सामने आ रहे है. इसके साथ-साथ मरने वालो की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. इस को नियंत्रित करने के लिए रोज़ नए परिक्षण किये जा रहे है. परन्तु किसी तरह से कोई परिणाम सामने नहीं आ रहा है. दुनियाभर में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले पांच देशो में सबसे अधिक प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है.

वही जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 12.4 मिलियन से ज्यादा हो गई है. जबकि मौतों का आंकड़ा 559,000 से ज्यादा हो गया हैं. शनिवार की सुबह मिली जानकारी के मुताबिक, कुल मामले 12,461,962 थे, जबकि घातक 559,481 तक बढ़ गया, विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) ने अपने नवीनतम अपडेट में खुलासा किया.

बता दे, की दुनिया में हर दिन संक्रमित होने वालो का आंकड़ा 20 हज़ार से अधिक सामने आ रहा है. जिसके कारण इससे निपटने में और भी कठिनाइयां आ रही है. यदि इस को तुरंत नियंत्रित नहीं किया तो आने वाले समय में स्थिति और अधिक ख़राब हो सकती है. जरुरी है, की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे. तथा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करे. तब कही जाकर हम इससे अपना बचाव कर सकते है. हालाँकि दुनिया में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है. परन्तु संक्रमित होने वाले मरीजों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम है.   

गुस्साएं चीन ने अमेरिका को जवाबी कार्यवाही की दे डाली धमकी

चीनी दूतावास का दावा, कजाकिस्‍तान में है कोरोना से जानलेवा निमोनिया

कब-कैसे और कहाँ से आया 'कोरोना' वायरस ? जांच के लिए बीजिंग पहुंची WHO की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -