सूखी धरती हुई पानी-पानी, बाढ़ से 12 की मौत
सूखी धरती हुई पानी-पानी, बाढ़ से 12 की मौत
Share:

जयपुर: राजस्थान के 6 जिलों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई। दरअसल बाढ़ के चलते हालात बेहाल हो गए। सेना और एनडीआरएफ की सहायता से बाढ़ग्रस्त लोगों को राहत प्रदान की जा रही है। कई लोगों को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों की ओर ले जाया जा रहा है तो कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें खाने के पैकेट प्रदान किए जा रहे हैं। बाढ़ के चलते कइ क्षेत्रों का सड़क संपर्क आपस में टूट गया है तो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।

बारिश के कारण हुई दुर्घटना में दो दिन में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों पर 12 लोगों की मौत हो गई। हालात ये हैं कि अलवर के बानसुर में दांतली नदी के पानी में करीब 9 लोग फंस गए हैं। इन लोगों को सेना के हेलिकाॅप्टर से सुरक्षित क्षेत्रों की ओर ले जाया जा रहा है। बाढ़ के चलते मवेशी भी हताहत हुए हैं।

इतना ही नहीं कई सड़कें तो पानी में टूट कर बह ही गई हैं। खेतों में पानी जमा होने से किसानों को नुकसान होने का अंदेशा है। कई ऐसे आदिवासी क्षेत्र हैं जहां पर लोग फंसे हुए हैं। हालात ये हैं कि दो दिनों में करीब 6 लोगों की मौत हो गई। राज्य के भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, कोटा व राजसमंद जिले पानी से भर गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -