नई यूरोपीय सुपर लीग जल्द ही शुरू करेंगे ये 12 क्लब

Apr 19 2021 04:17 PM
नई यूरोपीय सुपर लीग जल्द ही शुरू करेंगे ये 12 क्लब

न्यू यूरोपीय सुपर लीग ने 12 यूरोपीय क्लबों के एक समूह द्वारा नई पुष्टि की। हमें बताएं कि यहां इन 12 यूरोपीय क्लब में प्रीमियर लीग के छह शामिल थे। वे मैनचेस्टर यूनाइटेड, मैनचेस्टर सिटी, लिवरपूल, आर्सेनल, टोटेनहम हॉटस्पर और चेल्सी हैं। सभी मिलकर नई यूरोपीय सुपर लीग शुरू करने जा रहे हैं। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस यूरोपीय सुपर लीग को गंभीर बैकलैश के साथ मिला है, क्योंकि रिपोर्टों ने मीडिया में गोल करना शुरू कर दिया है, इस तथ्य के बावजूद, 12 क्लबों ने अब नई प्रतियोगिता के गठन और प्रारूप की पुष्टि की है। 

12 क्लबों द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में, यह कहा गया था: “यूरोप के बारह अग्रणी फुटबॉल क्लब आज घोषणा करने के लिए एक साथ आए हैं कि वे एक नए मध्य सप्ताह की प्रतियोगिता, सुपर लीग, जो अपने संस्थापक क्लबों द्वारा शासित हैं, स्थापित करने के लिए सहमत हुए हैं। एसी मिलान, आर्सेनल, एटलेटिको मैड्रिड, चेल्सी, बार्सिलोना, इंटर मिलान, जुवेंटस, लिवरपूल, मैन सिटी, मैन यूडीटी, रियल मैड्रिड और टोटेनहम हॉटस्पर सभी संस्थापक क्लब के रूप में शामिल हो गए हैं। 

यह अनुमान लगाया जाता है कि उद्घाटन सत्र से पहले एक और तीन क्लब शामिल होंगे, जो कि जल्द से जल्द शुरू होने का इरादा है। ” इससे पहले, यूईएफए ने कहा था कि प्रस्तावित सुपर लीग में भाग लेने वाले किसी भी खिलाड़ी और क्लब को यूईएफए और फीफा फुटबॉल टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। यूईएफए ने रविवार को एक बयान में कहा, यूईएफए, इंग्लिश फुटबॉल एसोसिएशन और प्रीमियर लीग, रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन (आरएफईएफ) और लालीगा, और इतालवी फुटबॉल फेडरेशन (एफआईजीसी) और लेगा सीरी ए ने सीखा है कि कुछ अंग्रेजी, स्पेनिश और इतालवी क्लब एक बंद, तथाकथित सुपर लीग, के निर्माण की घोषणा करने की योजना बना रहे होंगे।

रोजर फेडरर इस साल फ्रेंच ओपन और जिनेवा ओपन में लेंगे भाग

IPL 2021: पंजाब को मात देने के बाद बोले पंत, कहा- अब एन्जॉय करने लगा हूँ कप्तानी

क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन चेन्नई के अस्पताल में हुए भर्ती