कांग्रेस को झटके पे झटके, अब इस राज्य के 12 विधायकों ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस को झटके पे झटके, अब इस राज्य के 12 विधायकों ने दिया इस्तीफा
Share:

इंफाल: मणिपुर में कांग्रेस के 12 MLA ने पार्टी की प्रदेश इकाई के पदों से त्यागपत्र दे दिया है, जिससे उनके सत्तासीन भाजपा में शामिल हो जाने के कयास तेज हो गए हैं. हालांकि, उनमें से कांग्रेस के एक दिग्गज विधायक ने गुरुवार को कहा है कि उनकी इच्छा किसी अन्य पार्टी में शामिल होने की नहीं है. इस पूर्वोत्तर प्रदेश की दोनों लोकसभा सीटों पर बुरी तरह हरने के बाद विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस कमिटी (पीसीसी) से बुधवार को इस्तीफा दे दिया है.

आंतरिक मणिपुर सीट पर जहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजकुमार रंजन सिंह ने जीत दर्ज की है. वहीं, बाह्य मणिपुर निर्वाचन क्षेत्र नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के लोरहो एस फोजे ने जीती है. इन इस्तीफों के बाद कयास तेज हो गए हैं कि क्या कांग्रेस के ये विधायक, भाजपा में शामिल होने का प्लान बना रहे हैं, किन्तु कुछ ने इसे यह कह कर खारिज किया कि उनका कदम जमीनी स्तर पर पार्टी को सशक्त करने के लिए है. सूबे के सीएम एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में राज्य में भाजपा गठबंधन की सरकार है. 

कांग्रेस के इन 12 विधायकों ने प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष गैखनगम को अपना त्यागपत्र सौंपा, जो कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के भी मेंबर हैं. प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के 29 विधायक थे, किन्तु उसके आठ विधायक गत वर्ष भाजपा में शामिल हो गए थे, जिससे 60 सदस्यीय सदन में भाजपा के विधायकों की तादाद 21 से बढ़ कर 29 हो गई थी.

अमरिंदर सिंह से सम्बन्ध पर सिद्धू ने तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने बंगाल से आए पीड़ित परिवार, कैमरे से सामने बिलख पड़े

कांग्रेस के 'मौन व्रत' पर शिवसेना का कटाक्ष, कहा- बहस से घबराती है पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -