कोरोना से हुई 11वी मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1 हजार के पार: हिमाचल
कोरोना से हुई 11वी मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1 हजार के पार: हिमाचल
Share:

शिमला: देश में कोरोना महामारी के मामलो में निरंतर तेजी से इजाफा हो रहा है. ओर इसी कारण मृत्यु दर में भी वृद्धि हो रही है. प्रत्येक राज्यों द्वारा इससे निपटने के लिए कई प्रयास किये जा रहे है, किन्तु कोई सफल परिणाम सामने नहीं आ रहा है. वही यदि बात हिमाचल प्रदेश की हो तो हिमाचल में COVID-19 से 11वीं मृत्यु हो गई है. कांगड़ा शहर के ज्वालामुखी के 52 साल के व्यक्ति ने टांडा हॉस्पिटल में गुरुवार रात दम तोड़ दिया. 

बता दे की उक्त व्यक्ति COVID-19 वायरस से संक्रमित था. वहीं कांगड़ा में सेना के दो जवान (23 वर्षीय, 33 वर्षीय) COVID-19 पॉजिटव पाए गए हैं. इन्हें सैन्य हॉस्पिटल योल में शिफ्ट किया गया है. दरअसल, मंगलवार 21 जुलाई को कोरोना मंडी के सरकाघाट उपमंडल की संक्रमित वृद्ध महिला (75) ने COVID हॉस्पिटल नेरचौक मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया था. महिला ब्लड कैंसर, शुगर और हाईपोथाईरिज्म जैसी बीमारियों से भी जूझ रही थी. इस कारण भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

प्रदेश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 1846 पहुंच गया है. साथ ही एक्टिव मामले 682 हैं. तथा ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1136 हो चुकी हैं. गुरुवार को 31 और मरीज ठीक हो गए हैं. 11 की मौत हो चुकी है और 15 राज्य के बाहर चले गए हैं. इसी तरह रोज कोरोना के मामलो में वृद्धि दर्ज की जा रही है. ओर मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. हालाँकि रिकवरी रेट में भी वृद्धि हुई है. परन्तु संक्रमण के बढ़ने की गति अत्यधिक तीव्र है.

बैसाखी के सहारे मास्क बेच रहे थे 80 वर्षीय दिव्यांग बुजुर्ग, मदद के लिए TMC सांसद ने बढ़ाया हाथ

मिजोरम में हिली धरती, 3.8 की तीव्रता से आया भूकंप

राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच मोदी सरकार पर कपिल सिब्बल का सबसे बड़ा हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -