अमेरिकी पोत पर 114 नाविकों को हुआ कोरोना, अभी और बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या
अमेरिकी पोत पर 114 नाविकों को हुआ कोरोना, अभी और बढ़ सकती है संक्रमितों की संख्या
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के परमाणु ऊर्जा से लैस विमान वाहक पोत थियोडोर रूजवेल्ट पर 114 नाविक कोरोना वायरस पॉजिटिव पाये गये हैं और पीड़ितों की संख्या अभी और बढ़ने के आसार हैं। कार्यवाहक नौसेना अधिकारी थॉमस मोडली ने गुरुवार को प्रेस वालों को जानकारी देते हुए कहा कि, "हमारे लगभग 114 नाविक कोरोना संकर्मित हैं। मैं पूरी निश्चितता के साथ आपको बता सकता हूं कि इनकी तादाद बढ़ेगी। यह संभवत: सैकड़ों में होगी।"

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना संक्रमित नाविकों में से किसी को अस्पताल में भर्ती नहीं होना पड़ा है। संक्रमित नाविकों में सिर्फ हल्के या मध्यम फ्लू जैसे लक्षण नजर आये हैं जबकि कुछ लोगों में कोई भी लक्षण नजर नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ नाविक पहले ही इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

मोडली ने बताया कि उन्होंने रूजवेल्ट के कमांडिंग अफसर को ड्यूटी से हटा दिया है क्योंकि उन्होंने जहाज पर सवार कोरोना संक्रमितों के लिए सार्वजनिक तौर पर सहायता मांगी थी। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से सहायता मांगने पर जहाज पर संक्रमण फैलने के बारे में जानकारी लीक हुई जिससे अनावश्यक दहशत उत्पन्न हो गई। आपको बता दें कि अमेरिका में कोरोना से 5 हज़ार से अधिक लोगों कि मौत हो चुकी है।

कोरोना की मार से थर्रा उठा विश्व, 51000 से अधिक मौतें, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित

कोरोना के आगे बेबस दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश, अमेरिका में एक दिन में 1169 की मौत

मौत से संघर्ष कर रहे तीन भारतीय कोरोना संक्रमित, परिवार भी है होम क्वारंटाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -