भारी बारिश के चलते धंसी खदान, मलबे में दबकर 113 लोगों की दर्दनाक मौत

Jul 02 2020 03:03 PM
भारी बारिश के चलते धंसी खदान, मलबे में दबकर 113 लोगों की दर्दनाक मौत

रंगून: म्यांमार के कचिन प्रांत में भारी बारिश के कारण गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां मूसलाधार बारिश के चलते खदान की जमीन धंस गई है। इस हादस में 113 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई अन्य अब भी मलबे में दबे हुए हैं। म्यांमार फायर ब्रिगेड ने जानकारी दी है कि अभी 113 शवों को मलबे से निकाल लिया गया है जबकि अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

सूचना मंत्रालय के एक स्थानीय अधिकारी टार लिन माउंग ने कहा है कि अभी तक हमने 100 से ज्यादा शव बरामद कर लिए हैं। अभी और शव कीचड़ में फंसे हुए हैं। मृतकों की तादाद बढ़ने वाली है। इस इलाके में पिछले एक सप्ताह से भारी बारिश हो रही है जिससे बचाव कार्य में भी परेशानी खड़ी हो रही है। उल्लेखनीय है कि जेड की इन खदानों में पहले भी भूस्खलन से कई लोगों की जान जा चुकी है। हादसे के प्रत्यक्षदर्शी ने जानकारी देते हुए बताया है कि उन्होंने लोगों को मलबे के एक ढेर पर देखा जो ढहने के कगार पर था। कुछ ही समय बाद पहाड़ी से पूरा मलबा भरभराकर नीचे आ गिरा। जिसकी चपेट में आने से सैकड़ों लोग मारे गए।

आपको बता दें कि म्यांमार में एक साल पहले भी ऐसा हादसा हो चुका है। जिसमें 59 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि मलबे की चपेट में आने से सैकड़ों की तादाद में लोग घायल हुए थे।

बर्खास्त DSP दविंदर सिंह के खिलाफ अगले हफ्ते चार्जशीट, NIA ने तैयार की लिस्ट

कोरोना की जांच में लगने वाले समय को कम करने के लिए केन्द्र ने राज्यों को दिया सुझाव

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन