कोरोना को मात देकर ठीक हुई 110 वर्षीय महिला, लोग बोले- 'वाह दादी'

Aug 02 2020 02:24 PM
कोरोना को मात देकर ठीक हुई 110 वर्षीय महिला, लोग बोले- 'वाह दादी'

बंगलोर: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में एक 110 वर्षीय बुजुर्ग महिला कोरोना महामारी को मात देकर स्वस्थ हो गईं है। 110 साल की बुजुर्ग महिला सिद्धम्मा को 24 घंटे में दो दफा कोरोना नेगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। जिला सर्जन डॉ. बसवराज ने जानकारी देते हुए बताया है कि वो 27 जुलाई को कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। हल्के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें फ़ौरन पास के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था। अब शनिवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

मीडिया से बात करते हुए सिद्धम्मा ने कहा कि, 'मुझे एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया जहां मास्क पहनकर कुछ लोग आए और मेरी जांच की और मुझे थोड़ी-थोड़ी देर में दवाइयां दीं। अब, मैं अच्छा महसूस कर रही हूं और घर वापस आकर खुश हूं।' सिद्धम्मा का उपचार करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि वह स्वस्थ हैं और इलाज के दौरान उनका ऑक्सीजन का स्तर कम नहीं हुआ। वह अस्पताल से डिस्चार्ज की जाने वाली सबसे उम्रदराज मरीज हैं। बसवराज ने कहा कि, 'जहां तक मुझे पता है, यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है कि एक 110 वर्षीय महिला कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हो गई हैं। वह एक पुलिसकर्मी की मां है जो पुलिस क्वार्टर में रहती है।' 

डॉ बसवराज ने कहा कि एक 96 वर्षीय महिला भी अस्पताल में कोरोनो वायरस से रिकवर हुई थीं। बसवराजू ने कहा कि सिद्धम्मा के मामले ने मेडिकल टीम के मनोबल को और ऊंचा करने का काम किया है। सिद्धम्मा के 5 बच्चे हैं, 17 ग्रांड चिल्ट्रन और 22 ग्रेट ग्रांड चिल्ड्रन हैं।

पेट्रोल-डीजल के दाम में नहीं हुए बदलाव, जानें क्या है आज कीमत

ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन