11 साल की बच्ची ने किया ऐसा काम, सुनकर तारीफ़ किए बिना नहीं रह पाएंगे आप
11 साल की बच्ची ने किया ऐसा काम, सुनकर तारीफ़ किए बिना नहीं रह पाएंगे आप
Share:

आज के समय में अपराध को रोकने के बेहरतीन प्रयास के बाद भी बच्चे सेफ नहीं है और इसके लिए हमे ही पहल करनी होगी. अब आज हम जो मामला लेकर आए हैं उसे सुनकर आपको भी हिम्मत आएगी और खबर सुनकर आपको ख़ुशी भी होगी. जी हाँ, दरअसल 11 साल की एक छोटी बच्ची ने बहादुरी की वो मिशाल कायम की है जो बड़े—बड़े लोगों के भी बस की बात नहीं. जी हाँ, दरअसल इस लड़की ने अपनी हमउम्र लड़की को अपरणकर्ता से छुड़ाने में कामयाबी हासिल की है और केवल इतना ही नहीं बल्कि यह काम पुलिस भी नहीं कर पा रही थी जो उसने कर दिखाया.

खबरों के अनुसार यह मामला मिजोरम का है जहां इस बच्ची ने ऐसा बहादुरी वाला कार्य किया है. हुआ यूँ कि एक महिला ने मानव तस्करी के लिए एक बच्ची का अपहरण कर लिया था और उसके बाद वो बच्ची आईजोल के जुंग्तुई इलाके में एक दिन शाम को खेल रही थी तभी 11 साल की कैरोलिन मालस्वामटलुआंगी भी उसके साथ खेलने लगी. वहीं दोनों अनजान थे तो खेलने के बाद अपने—अपने घर चले गए. वहीं उसके बाद दूसरे दिन पुलिस वाले उस इलाके में आए और कैरोलिन से एक ऐसी लड़की का फोटो बताया जो अपहृत हो गई थी.

उस फोटो को देखने के बाद कैरोलिन ने खुद ही मोहल्ले में घूम कर उसका पता लगा लिया और पुलिस का कहना है कि कैरोलिन ने उस अपहृत बच्ची का पता लगाते ही सूचित किया और उसको छुड़ा लिया गया. इस मामले में अपहृत लड़की जोनुनसांगिन नामक महिला के घर पर थी जिसने उसका अपहरण किया था वहीं उसे पुलिस ने पकड़ लिया और कैरोलिन की तारीफ की.

VIDEO: कर्ज नहीं चुका पाई महिला, तो मिली ऐसी सजा जिसे सुनकर काँप जाएगी रूह....`

प्रेम प्रसंग की रंजिश में लड़की के परिजनों ने की प्रेमी की ह्त्या

रोडरेज के दौरान कार के शीशे पर मारा मुक्का, मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -