कोरोना संकट के बीच बड़ी खुशखबरी, एक ही दिन में स्वस्थ हुए रिकॉर्ड 11 हज़ार मरीज
कोरोना संकट के बीच बड़ी खुशखबरी, एक ही दिन में स्वस्थ हुए रिकॉर्ड 11 हज़ार मरीज
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना के बीच देश के लिए एक बड़ी राहत सामने आई है. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 11 हजार से अधिक मरीज ठीक हुए हैं. इस तरह पिछले 24 घंटे में मरीजों के स्वस्थ होने का यह रिकॉर्ड बना है. यही नहीं दूसरे देशों के मुकाबले भारत में मौत की दर भी बेहद कम है. भारत में अभी तक मात्र 2.86 प्रतिशत मरीज़ों की ही मौत हुई है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए कोरोना के ताजे आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना से 11264 मरीज स्वस्थ हुए. एक दिन का यह अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड संख्या है. इसके साथ कोरोना से देश भर में अब तक 82370 मरीज़ स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस का रिकवरी दर 47.40 फीसद पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, रिकवरी रेट में रोज़ाना वृद्धि हो रही है.

बता दें कि जब देश में पहला लॉकडाउन लागू हुआ था यानि 24 मार्च के वक़्त देश में मरीजों के ठीक होने की दर यानि रिकवरी रेट 7.1 फीसद थी. वहीं दूसरे लॉकडाउन में रिकवरी रेट 11.42 फीसद पर पहुंचा था. फिर इसमें इजाफा हुआ और तीसरे लॉकडाउन के वक़्त रिकवरी रेट 26.59 % पर पहुंच गया था. इसके बाद देश में 18 मई को चौथा लॉकडाउन आरंभ हुआ. उस समय रिकवरी रेट 38 फीसदी तक पहुँच गई था. अब जब चौथे लॉकडाउन के खत्म होने में मात्र एक दिन का वक़्त बचा है तो देश में कोरोना वायरस रिकवरी रेट 47 फीसदी को पार पहुँच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में रिकवरी रेट में और बढ़ोत्तरी हो सकता है.

प्रवासी मजदूरों के बाद 177 महिलाओं के लिए मसीहा बने सोनू सूद

24 घंटे में 250 से अधिक मौतें, अब तक 1,73,763 लोग हुए संक्रमित

क्या नहीं मिलने वाली कोरोना वायरस की वैक्सीन ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -