महाराष्ट्र: एक ही दिन में कोरोना के 11 नए मामले दर्ज, कुल मरीजों की संख्या हुई 63
महाराष्ट्र: एक ही दिन में कोरोना के 11 नए मामले दर्ज, कुल मरीजों की संख्या हुई 63
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस देश में तेजी से फ़ैल रहा है। देश के विभिन्न हिस्सों से मरीजों के संक्रमित होने की खबर मीडिया में आ रही है। इसी बीच एक खबर महाराष्ट्र से प्रकाश में आई है, जहां एक ही दिन में 11 नए मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण पाए गए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इसकी पुष्टि की है। 

राज्य में अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 63 हो गए हैं। जो नए मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से 8 नागरिकों ने हाल ही में विदेश यात्रा की थी, जबकि तीन अन्य तीन लोगों विदेश से भारत आए थे। इन लोगों के संपर्क में आने के इस वायरस का प्रसार हुआ है। एक ही दिन में कोरोना के इतने केस सामने आने के बाद पूरे राज्य में हड़कंप की स्थति पैदा ना हो, इसके लिए राज्ये के स्वास्थ्य मंत्री ने प्रेस वार्ता कर इसकी जानकारी दी और लोगों से शांति बनाए रखने का आग्रह भी किया है। 

उन्होंने एक ओर लोगों से सोशल डिस्टेनशिंग यानी सामाजिक दूरी बनाई रखने का आग्रह किया, वहीं दूसरी ओर लोगों को ये जानकारी भी दी की कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार ने सारे बंदोबस्त कर रखे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में 250 बैडों के आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है जबकि 7000 आम बैड अस्पतालों में पहले ही मौजूद है। जरूरत पड़ने पर इनकी संख्या में इजाफा किया जाएगा।

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -