राजस्थान में वैक्सीन की 11.5 लाख खुराक बर्बाद, लेकिन टीके की कमी पर लगातार सवाल उठा रहे राहुल
राजस्थान में वैक्सीन की 11.5 लाख खुराक बर्बाद, लेकिन टीके की कमी पर लगातार सवाल उठा रहे राहुल
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। किन्तु, कई जगहों में वैक्सीन की बर्बादी की भी ख़बरें सामने आ रही हैं। राजस्थान वैक्सीन बर्बादी की इस दौड़ में सबसे आगे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस शासित राजस्थान में कुल 11.5 लाख (करीब 7 फीसदी) वैक्सीन के डोज बर्बाद हो गए हैं।

चुरू जिले में सबसे अधिक 39.7 प्रतिशत वैक्सीन ख़राब हो गई है। इस मामले में 24.60 फीसदी के साथ हनुमानगढ़ दूसरे स्थान पर है, जबकि 17.13 फीसद वैक्सीन भरतपुर में बर्बाद हुई है। वैक्सीन बर्बादी के मामले में यह जिला तीसरे स्थान पर है। वहीं 16.71 फीसदी वैक्सीन को बर्बाद करके कोटा चौथे पायदान पर है। वैक्सीन की बर्बादी पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की लापरवाही पर सवाल खड़े करते हुए केंद्रीय मंत्री और जोधपुर के सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने सीएम गहलोत को फटकार लगाई और कहा कि इससे राज्य में कोरोना का संकट घटने की जगह उल्टा बढ़ा है।

शेखावत ने कहा कि, “पीएम मोदी बार-बार कह रहे हैं कि कोविड के टीके की एक खुराक बर्बाद करना किसी शख्स को जीवन कवच से वंचित करने जैसा है, किन्तु जिनकी लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने की आदत ही बन चुकी हो तो उन्हें किस तरह सुधारेंगे?” उन्होंने राज्य सरकार से सवाल किया कि आखिर कोरोना वैक्सीन की बर्बादी के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए? बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार कोरोना वैक्सीन की कमी पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन उनकी ही पार्टी द्वारा शासित राज्य में हो रही वैक्सीन की बर्बादी पर राहुल मौन हैं। 

मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- 'कुशासन के कारण कोरोना के साथ ब्लैक फंगस भी फैल रहा’

दिल्ली में आज से बंद हुआ युवाओं का टीकाकरण, केजरीवाल बोले- वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने की जरुरत

पीएम मोदी को सोनिया की एक और चिट्ठी, कहा- ब्लैक फंगस को रोकने के लिए फ़ौरन कदम उठाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -