तमिलनाडु: स्टरलाइट प्रदर्शन हुआ उग्र, कई लोगों की मौत

साउथ के तमिलनाडु के तूतीकोरिन ज़िले में कुछ दिनों से चल रहा प्रदर्शन अब काफी हिंसक हो गया है, जिसमें मिल रही खबर के अनुसार 11 लोगों की मौत हो गई है वहीं 50 के लगभग लोग ज़ख़्मी है. वेदांता ग्रुप  ग्रुप के खिलाफ चल रहे इस प्रदर्शन में लोग काफी समय वेदांता ग्रुप के खिलाफ सरकार से भी अपील कर चुके है, हालाँकि सरकार ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया जिसके चलते आज परिणाम यह है कि तमिलनाडु हिंसा के चलते जल रहा है. 

बता दें, कॉपर बनाने वाली कम्पनी वेदांता ग्रुप की कंपनी स्टरलाइट कॉपर के खिलाफ लोग काफी समय से प्रदर्शन कर रहे है, लोगों के अनुसार आसपास के क्षेत्र में इस कम्पनी के द्वारा फैल रहे प्रदूषण से काफी तादात में लोग बीमार हो रहे है साथ ही इन इलाकों में लोगों को साँस लेना भी मुश्किल होता है, वहीं हाल ही में इस कम्पनी ने ऐलान किया कि कम्पनी अधिक मात्रा में  कॉपर का उत्पादन करने के लिए आसपास के इलाकों में दूसरी ब्रांच खोलने वाली है.

काफी समय से चल रही हिंसा में आज जब हालत बदतर हो गए तो पुलिस को लाठीचार्ज के बाद गोलीबारी करनी पड़ी, जिसे कई लोगों की जाने चली गई, साथ ही कई पत्रकारों और कैमरामैन भी गंभीर रूप से ज़ख़्मी हुए है. इस घटना के बाद राहुल गाँधी और डीएमके के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने चिंता जताई है. 

जश्न से पहले बीजेपी जरा सोचे- कमलनाथ

यूपी: अपहरण-गैंगरेप की एक और वारदात

मुस्लिम महिला ने बंदर के नाम की लाखों की जायदाद, घर में मंदिर भी बनाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -