पश्चिम बंगाल में भी रद्द हुईं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, सीएम ममता ने किया ऐलान
पश्चिम बंगाल में भी रद्द हुईं 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं, सीएम ममता ने किया ऐलान
Share:

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि पश्चिम बंगाल राज्य बोर्ड की कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा निरस्त कर दी गई है. पश्चिम बंगाल में इस वर्ष 12 लाख से ज्यादा छात्रों को माध्यमिक और 8.5 लाख स्टूडेंट्स को उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में बैठना था. CBSE द्वारा 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को निरस्त करने के बाद कई राज्य सरकारों ने 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का ऐलान किया है.

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए केंद सरकार ने 1 जून को CBSE की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला लिया है. यह फैसला पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद लिया गया. पीएम मोदी ने कहा कि यह फैसला स्टूडेंट्स के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘‘छात्रों का स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा सबसे अहम है और इससे किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता है.”

बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा  कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षार्थियों के मूल्यांकन और क्राइटेरिया के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने कहा कि CBSE समिति 10 दिनों के भीतर 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के मूल्यांकन मानदंड पर रिपोर्ट सौंपेगी. 

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -