डॉ अम्बेडकर के साथ संविधान बनाने वाले केवल कृष्ण ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, 107 हो चुकी है उम्र
डॉ अम्बेडकर के साथ संविधान बनाने वाले केवल कृष्ण ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, 107 हो चुकी है उम्र
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार के दिन लगभग 39,000 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. जिसमें 21,622 सीनियर सिटिजन भी शामिल रहे. 45-59 साल की उम्र के लगभग 3,429 ने कोरोना डोज ली. सोमवार के दिन सबसे खास बात ये रही कि डॉ.अम्बेडकर के साथ संविधान की ड्राफ्टिंग कमिटी में शामिल 107 वर्षीय केवल कृष्ण ने भी कोरोना का टीका लगवाया.

केवल कृष्ण ने 1918 के स्पेनिश फ्लू का कहर भी देखा है, उस समय वे महज पांच साल के थे. केवल कृष्ण के बेटे अनिल कृष्ण ने बताया कि देश में लॉकडाउन लगने के बाद उन्हें पहली बार वे घर से बाहर निकले हैं. कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद केवल कृष्ण को किसी भी तरह की समस्या नहीं हुई. बता दें कि दिल्ली में पिछले बुधवार के दिन 30,940 लोगों ने ही कोरोना वैक्सीन की खुराक ली थी. जिसके बाद गुरुवार को यह संख्या और घट गई. गुरुवार के दिन महज 29,441 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डोज़ ली. फिर शुक्रवार के दिन 30,575 ने कोरोना का टीका लगवाया.

इसके बाद शनिवार के दिन एक बार फिर टीका लगवाने वालों की तादाद में वृद्धि हुई और 39,853 ने कोरोना वैक्सीन लगवाई. वहीं सोमवार के दिन 39,742 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है. इसके अलावा तीन ऐसे केस भी सामने आए, जहां वैक्सीन लगवाने के बाद कुछ साइड इफ़ेक्ट भी देखने को मिले. इससे पहले उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने भी कोरोना की पहली डोज ली और लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील भी की. महापौर ने ये भी बताया कि फिल्म और टीवी एक्टर दलीप ताहिल भी उनके साथ हिन्दू राव अस्पताल गए थे और उन्होंने भी कोरोना का टीका लगवाया.

एलआईसी ऑफ इंडिया ने शुरू की सुरक्षा और बचत की नई योजना

क्या बंद होने जा रहे हैं 2000 रुपए के नोट ? सरकार ने लोकसभा में दिया ये जवाब

भारत का WPI मुद्रास्फीति में देखने को मिला उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -