शरद पवार के घर चप्पल फेंकने के आरोप में 107 हुए गिरफ्तार, फिर भी नहीं थम रहा आंदोलन
शरद पवार के घर चप्पल फेंकने के आरोप में 107 हुए गिरफ्तार, फिर भी नहीं थम रहा आंदोलन
Share:

मुंबई: NCP चीफ शरद पवार के मुंबई मौजूद घर ‘सिल्वर ओक’ के बाहर प्रदर्शन करने वाले महाराष्ट्र प्रदेश सड़क परिवहन निगम के 107 कर्मचारियों को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। मुंबई के गांवदेवी पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में इनपर हिंसा का षड्यंत्र रचने तथा दंगे से जुड़ी स्थितियां तैयार करने से जुड़ी धाराएं लगाई गई हैं। गिरफ्तार करने के पश्चात् इन सभी व्यक्तियों के स्टेटमेंट रिकॉर्ड किए गए हैं।

वही आज NCP के कार्यकर्ता तथा नेता प्रदेश भर में इस घटना के विरोध में मूक मोर्चा निकालने वाले हैं। वहीं, मुंबई में एसटी के कर्मचारी फिर एक बार प्रदर्शन करने के लिए मुंबई के CSMT स्टेशन पर पहुंचे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाता वे प्रदर्शन जारी रखेंगे। उनके प्रदर्शन की घोषणा को देखते हुए मुंबई में सार्वजनिक जगहों पर भारी आँकड़े में सेना तैनात की गई है।

वही इस घटना के पश्चात् सीएम उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से कॉल पर बात की। फिर पुलिस आयुक्त संजय पांडे से चर्चा की। उन्होंने पुलिस आयुक्त से पवार की सुरक्षा तैयारी को लेकर चिंता तथा असंतोष व्यक्त किया। इसके बाद इस मामले की उच्च स्तरीय पुलिस जांच आरम्भ की गई तथा मुकदमा दर्ज हुआ। मुंबई पुलिस यह तहकीकात कर रही है कि षड्यंत्र के तहत तो आंदोलनकारियों को भड़काया नहीं गया। इस बीच पुलिस ने कर्मचारियों के अधिवक्ता गुणरत्न सदावर्ते के घर पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। कुछ समय में अन्य अपराधियों को गिरगांव अदालत में पेश किया जाएगा। इन पर आईपीसी की धारा 120- ब तथा 353 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इन दोनों ही धाराओं में जमानत मिलना कठिन होती है।

यूपी MLC चुनाव: गोरखपुर में सीएम योगी ने डाला वोट, प्रदेश के लोगों को दी 'महाष्टमी' की शुभकामनाएं

यूपी सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी की मुश्किलें बढ़ीं, पूरे परिवार के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट

MP कलेक्टर-कमिश्नर संग सीएम शिवराज की अहम बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -