यूपी मे बारिश का कहर, अब तक 106 लोगो की मौत
यूपी मे बारिश का कहर, अब तक 106 लोगो की मौत
Share:

लखनऊ। पिछले चार दिनों से उत्तर भारत में भयंकर बारिश ने हाहाकार मचा कर रखा है। बारिश का सबसे ज्यादा असर दिल्ली और उत्तर-प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिला है। एक तरफ जहा दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है, तो वही उत्तर-प्रदेश में पानी मौत बन कर बरस रहा है। बारिश की वजह से उत्तर-प्रदेश मे मंगलवार को 11 लोगो की मौत हो गयी। इसके साथ ही उत्तर-प्रदेश मे बारिश की वजह से मरने वालों की शंख्या 106 हो चुकी है। यह जानकारी यूपी के रिलीफ़ कमिश्नर संजय कुमार ने मीडिया से साझा की है।

इन 11 लोगो मे फरुखाबाद और बहराइच जिले के 2-2 लोग और लखनऊ, सीतापुर, कानपुर, देहात, बाराबंकी, सुल्तानपुर, लखीमपुर और बरेली जिलो के एक-एक लोग शामिल है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के 31 जिलों में 26 जुलाई से 28 जुलाई के बीच भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने के कारण 60 लोगों की मौत हो चुकी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल, राजस्थान से लेकर महाराष्ट्र और ओडिसा में अबतक बाढ़ और बारिश की वजह से 500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में पिछले 4 दिनो मे बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों से मकान ढहने, दीवार गिरने और जलभराव की समस्या आने से जनजीवन प्रभावित हुआ है। कई रेलगाड़ियां अपने नियमित समय से काफी देरी से चल रही हैं। इसके साथ ही यमुना और उत्तर-प्रदेश से गुजरने वाली सभी नदियो मे भारी बाढ़ चल रही है। यमुना नदी तो पिछले तीन दिनो से खतरे के निशान के ऊपर से ही बह रही है।

खबरें और भी 

राजधानी हुई पानी-पानी, दस साल का रिकॉर्ड टूटा

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश के आसार

26 साल बाद इडुक्की बाँध खतरे के निशान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -