हाईकोर्ट के 106 जज और 2768 न्यायिक अधिकारी कोरोना की चपेट में आए- CJI एनवी रमण
हाईकोर्ट के 106 जज और 2768 न्यायिक अधिकारी कोरोना की चपेट में आए- CJI एनवी रमण
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने हाईकोर्ट के जजों और सर्वोच्च न्यायालय के रजिस्ट्री अधिकारियों सहित हर किसी को प्रभावित किया है. उच्च न्यायालयके 100 से अधिक न्यायाधीश और 2700 से अधिक अधिकारी वायरस की चपेट में आए हैं. यह जानकारी शीर्ष अदालत के चीफ जस्टिस एनवी रमण ने दी है. 

उन्होंने कहा है कि, उच्च न्यायालय के तीन जज और 34 न्यायिक अधिकारियों की वायरस के चलते मौत हुई है. सुप्रीम कोर्ट में अभी तक रजिस्ट्री के लगभग 800 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और अलग-अलग समय पर छह रजिस्ट्रार और दस अतिरिक्त रजिस्ट्रार कोरोना की चपेट में आए हैं. न्यायमूर्ति एनवी रमण ने कहा कि, 'इस महामारी ने हर किसी को प्रभावित किया है. बेहद दुख और पीड़ा के साथ मैं कुछ तथ्य कहना चाहता हूं. सर्वोच्च न्यायालय रजिस्ट्री का पहला कर्मचारी 27 अप्रैल 2020 को कोरोना से संक्रमित हुआ. अभी तक करीब 800 रजिस्ट्री कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं.

शीर्ष अदालत के चीफ जस्टिस एनवी रमण ने कहा है कि हमारे छह रजिस्ट्रार और दस अतिरिक्त रजिस्ट्रार अलग-अलग वक़्त पर संक्रमित हुए हैं. दुर्भाग्य से कोविड के कारण हमने अपने तीन अधिकारियों को खो दिया.' बता दें कि चीफ जस्टिस डिजिटल सुनवाई की ऐप के जरिए मीडियाकर्मियों तक पहुंच की शुरुआत करने के अवसर पर बोल रहे थे, इसी दौरान उन्होंने यह बातें कहीं. 

आज फिर उछले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ बदलाव

आखिर क्यों ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं #AskKTR, जानिए क्या है मामला?

अगले हफ्ते से लगनी शुरू हो सकती है Sputnik-V वैक्सीन, जुलाई से भारत में शुरू होगा उत्पादन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -