भोपाल में एक ही परिवार के 10 लोग कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या 1053 पहुंची

देशभर में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1053 पहुंच गई है. यहां इससे अब तक 38 लोगों ने जान गवा दी है और 639 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. भोपाल में रविवार को कोरोना के 39 नए मरीज मिले हैं. इनमें 10 लोग फतेहगढ़ में एक ही परिवार के हैं. इनमें एक डॉक्टर भी हैं. वह पीपुल्स मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन विभाग में फैकल्टी हैं.

वहीं, कुवैत से लाए गए लोगों में भी एक कोरोना पॉजिटिव मिला है. उसे हमीदिया में भर्ती करा दिया गया है. रविवार को 27 मरीजों की चिरायु अस्पताल से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी कर दी गई है. शहर में अभी तक मिले मरीजों में 244 यानी करीब 25 फीसदी जहांगीराबाद के हैं. यहां हर दिन 10 से 30 तक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें की लॉकडाउन 4.0 लागू हो चुका है और इसके एक दिन पहले देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 5242 नए केस आए हैं और 157 लोगों की मौत हुई है. यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने ज्यादा पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 96169 हो गई है. इनमें 56316 ऐसे मरीज हैं, जिनका देश के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. अब तक 36,824 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 3029 पहुंच गया है.

आधी रात को गाय के साथ रेप कर रहा था समर खान, वीडियो वायरल, मामला दर्ज

पांच साल में पहली बार ठंडा रहा मई का मौसम, आगे बढ़ेंगे गर्मी के तेवर

बुरहानपुर में नए मामलों की संख्या बढ़ी, 153 हुआ मरीजों का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -