अब तक 105 स्कूलों ने नहीं किये मानक अपलोड

अब तक 105 स्कूलों ने नहीं किये मानक अपलोड
Share:

नई दिल्ली : प्राइवेट स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2019-20 में नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। शिक्षा निदेशालय के दिशानिर्देश के बावजूद अब तक 105  स्कूलों ने अपने मानक अपलोड नहीं किए हैं। निदेशालय ने इन स्कूलों को शनिवार रात तक का समय दिया है। यदि स्कूल मानक अपलोड नहीं करते हैं तो अगले आदेश तक उनके दाखिले रोक दिए जाएंगे। इसके साथ ही इन स्कूलों के खिलाफ दिल्ली स्कूल एजूकेशन एक्ट एंड रूल्स 1973 के तहत कार्रवाई भी की जाएगी।

शिक्षा निदेशक की माने तो सामान्य श्रेणी के दाखिले के लिए स्कूलों को 14 दिसंबर तक दाखिला मानक अपलोड करने के लिए दिशानिर्देश दिए गए थे। इनमें साफ किया गया था जो शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर अपने मानक अपलोड नहीं करेंगे उन्हें दाखिला शुरू करने की मंजूरी नहीं दी जाएगी। निदेशालय ने शनिवार दोपहर 1 बजे तक पाया कि 105 ऐेसे स्कूल हैं, जिन्होंने अब तक अपने मानक अपलोड नहीं किए हैं।

जानकारी के लिए बता दें की शिक्षा निदेशालय की ओर से इन स्कूलों में दाखिले के इच्छुक अभिभावकों को मानक अपलोड नहीं होने तक दाखिला नहीं कराने की सलाह दी है। निदेशालय का कहना है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए वह इन डिफॉल्टर स्कूलों में दाखिला कराने से बचें।

अब सुधर रही है दिल्ली की हवा

IIT दिल्ली : एक बार फिर निकाली वैकेंसी, प्रोजेक्ट अटैंडेंट के कई पद हैं खाली

जापान से वडोदरा पहुंचे 20 स्लीपर स्लैब ट्रैक, बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट ने पकड़ी रफ्तार

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -