इंदौर में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 104 मरीज आइसीयू में किए भर्ती

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शहर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले सात दिनों से अचानक हुई इस बढ़ोतरी के वजह से मरीजों का इलाज करने वाले अस्पताल भरने लगे हैं. शनिवार तक पॉजिटिव मरीजों की संख्या तीन हजार के पार हो चुकी थी. फिलहाल 1482 मरीज अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं. इनमें से 104 मरीज आइसीयू में हैं.

हालांकि, इन्हें पिछले 24 घंटे में भर्ती किया गया है. इनकी स्थिति में सुधार भी हो रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए पांच अस्पतालों में लगभग 2500 बिस्तरों की व्यवस्था है. मरीज बढ़ने का क्रम इसी तरह रहा तो 20 से 30 दिनों में ये खाली बेड भी भर सकते हैं.

बता दें की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार मरीजों के डिस्चार्ज होने का प्रतिशत भी बढ़ रहा है. इससे अभी तो नहीं, लेकिन आने वाले वक्त में अन्य अस्पताल चिन्हित करने की आवश्यकता हो सकती है. विभाग ने एसिम्टोमैटिक मरीजों के लिए 150 बिस्तरों वाले सेवाकुंज अस्पताल व रॉबर्ट नर्सिंग होम में व्यवस्था पहले ही कर रखी है. अस्पतालों में भर्ती मरीजों में से कई ऐसे भी हैं जो पहले से बीमार हैं या अधिक उम्र के हैं. इन्हें आइसीयू में भर्ती किया जा रहा है.

ग्वालियर में लगे 'सिंधिया गुमशुदा' के पोस्टर, ज्योतिरादित्य के समर्थक भड़के

मोबाइल इस्तेमाल कर सकेंगे कोरोना पेशेंट्स, योगी सरकार ने वापस लिया आदेश

नोएडा के स्कूल में भड़की भीषण आग, ईमारत की तीसरी मंजिल जलकर ख़ाक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -