103 साल की उम्र में दी महामारी को मात, सबसे उम्रदराज़ 'कोरोना सर्वाइवर' बने सूखा सिंह
103 साल की उम्र में दी महामारी को मात, सबसे उम्रदराज़ 'कोरोना सर्वाइवर' बने सूखा सिंह
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद में निरंतर वृद्धि हो रही है। वहीं अच्छी बात यह भी है कि लोग स्वस्थ हो कर घर भी जा रहे हैं। इसके बाद भी कई ऐसे बुजुर्ग मरीज (Elderly patient) हैं, जो अधिक आयु वर्ग के होने के बाद भी कोरोना को मात दे रहे हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच 103 साल के सूखा सिंह छाबरा कोरोना को हराकर अपने घर लौट आए है। 24 दिनों तक आईसीयू में रह कर कोरोना को हराने वाले सूखा सिंह देश के सबसे वृद्ध मरीज है।

दरअसल छाबरा परिवार के 6 लोग बीमारी की चपेट में आए थे, जिनमें से 5 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। सूखा सिंह के 86 वर्षीय रिश्तेदार तारा सिंह छाबरा का अस्पताल में उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें भी दो दिनों में घर भेज दिया जाएगा। बता दें कि देश में संक्रमित होने वालों में सबसे ज्यादा मरीज 50 साल या उससे अधिक आयु वर्ग से हैं। भारत में इस समय सबसे अधिक मौतें भी 50 साल या उससे अधिक उम्र वाले लोगों की हो रही हैं।

कोरोना पॉजिटिव, बुखार और सांस लेने में तकलीफ के कारण सूखा सिंह को 2 जून को ठाणे के कौशल्या अस्पताल में एडमिट किया गया था। डॉ. अमित लाला खोमाने के मुताबिक, मरीज की उम्र देखकर उन्हें आईसीयू में ले जाया गया। उपचार और इच्छाशक्ति से उनकी तबियत में कुछ दिनों में ही सुधार होने लगा था। उन्हें 14 दिन बाद वॉर्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। सांस लेने में समस्या होने पर दोबारा आईसीयू में रखना पड़ा। आखिर 24 दिनों के बाद उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई, तो सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई।

कुमार विश्वास ने PMO को कहा धन्यवाद, जाने क्या है वजह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका लगाया फोन, चीन से सुलझ सकता है विवाद

ऑनलाइन ठगी के पीड़ितों को राहत देने आ गया बीमा, मात्र साढ़े छह रुपए है प्रीमियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -