तबाही मचा रहा कोरोना, केवल महाराष्ट्र में 731 मरीजों ने गवाई जान

लॉकडाउन और कई प्रभावित कदम उठाने के बाद भी देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले कई दिनों से रोजाना ढाई हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 3,390 नए मामले मिले हैं जबकि 103 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 56,342 और मृतकों की संख्या 1,886 हो गई है. हालांकि अब तक करीब 19 हजार लोग स्वस्थ्‍य भी हुए हैं.

अमनमणि प्रकरण में अलग से जांच नहीं करवा रही है उत्तराखंड सरकार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में और 1,089 नए मामले मिले हैं. लगातार तीन दिनों से हजार से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या 19,063 हो गई है. अब तक 731 लोगों की मौत हो चुकी है. मुंबई की धारावी बस्ती में आठ सौ से ज्यादा संक्रमित हो गए हैं. नए मामलों में मुंबई 748 केस शामिल हैं और महानगर में संक्रमितों का आकड़ा 11,967 हो गया है. पुणे में महाराष्ट्र स्टेट रिजर्व पुलिस फोर्स के और 15 जवान संक्रमित मिले हैं.

कोरोना लॉकडाउन की मुश्किलों को ऐसे आसान बना देंगे

इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी 338 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार के मुकाबले ये कम मामले हैं. संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार को पार कर गया है. अब तक कुल 6,318 संक्रमित केस सामने आए हैं.

आखिर क्या है वंदे भारत मिशन ? जिसके तहत घर वापसी करेंगे भारतीय

Video: ग़ाज़ियाबाद में ATM मशीन के अंदर घुस गया सांप, मचा हड़कंप

Fact Check: क्या गूगल ने PoK को भारत में मिलाया, मैप से LoC भी गायब ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -