बेहद ख़ास होगा बीएचयू का 100वां दीक्षांत समारोह

वाराणसी: इस महीने बीएचयू का 100वां दीक्षांत समारोह मनाया जाना है. इस मौके को खास बनाने के लिए विश्वविद्यालय के पिछले 100 साल के इतिहास को दिखाया जाएगा. कार्यक्रम में दौरान छात्र छात्राओं को कॉलेज की तमाम उपलब्धियों के साथ-साथ अन्य तमाम जानकारियां दी जाएंगी. हालांकि फ़िलहाल कार्यक्रम की निश्चित तिथि व मुख्य अतिथि पर आखरी निर्णय नहीं लिया गया है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस समारोह का आयोजन 20 अप्रैल के बाद किया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक इस दीक्षांत समारोह में 30 से अधिक गोल्ड मेडल दिए जाएंगे जबकि 10 हजार से अधिक डिग्रियां बांटी जानी है. गौरतलब है कि बीएचयू में दो मई से परीक्षाएं शुरू होनी है. अमूमन दीक्षांत समारोह फरवरी तक समाप्त हो जाता हैं लेकिन इस बार स्थायी कुलपति की नियुक्ति में हुई देरी की वजह समारोह को अप्रैल महीने के लिए आगे बढ़ा दिया गया.

विश्वविद्यालय से जुड़े एक सूत्र का कहना है कि परीक्षा विभाग ने संकायवार सर्वोच्च अंक पाने वालों के नामों की लिस्ट तैयार कर ली है इसके साथ ही पदकों की संभावित सूची भी जारी कर दी गई है. कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने बताया कि जल्द ही अधिकारियों संग बैठक कर दीक्षांत समारोह की तिथि और मुख्य अतिथि के नाम पर फैसला कर लिया जाएगा.

 

यूपी के कई शहरों में हिंसक हुआ 'भारत बंद'

पुलिस की मुस्तैदी से 19 दिन बाद 'मिली' परिवार से मिली

किसानों के लिए बड़ी खबर, 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर मिलेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -