उज्जैन में रातोंरात बना 100 बेड का वार्ड, 24 घंटे मिलेगी मरीजों को ऑक्सीजन
उज्जैन में रातोंरात बना 100 बेड का वार्ड, 24 घंटे मिलेगी मरीजों को ऑक्सीजन
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बचाव का कार्य तेजी से किया जा रहा है। दिन पर दिन ऑक्सीजन की कमी हो रही है जिससे मरीजों की मौत हो रही है। अब इसी को देखते हुए उज्जैन के आर्डी गार्डी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 100 बेड का कोरोना वार्ड बनाया गया है। मिली जानकारी के तहत इस वार्ड में मरीजों को हर समय ऑक्सीजन मिलने का वादा किया गया है। यहाँ मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसलिए 24 घंटे डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ की तैनाती करने के बारे में कहा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार उज्जैन के इस कोरोना वार्ड में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें भी लगाई गईं हैं और इन मशीनों का स्विच ऑन करते ही ऑटोमेटिक ऑक्सीजन सप्लाई होती रहेगी। मिली जानकारी के तहत इस वार्ड में एक समय में 100 मरीजों को भर्ती किया जा सकेगा और ऑक्सीजन की कमी न हो इसलिए परिसर में ही ऑक्सीजन टैंक भी लगाया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड नोडल अधिकारी डॉ। सुधाकर वैद्य ने बताया है कि, 'इस अस्पताल को ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए बनाया गया है। यहां भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन मिल सके, इसके लिए ऑक्सीजन मशीनें लगाई गईं हैं। यहां हर बेड पर एक-एक मशीन रहेगी, जो कि वातावरण से ही ऑक्सीजन तैयार करती रहेगी।' इसी के साथ बीते दिनों हुई एक बैठक के दौरान जिलाध्यक्ष विवेक जोशी ने मुख्यमंत्री को बताया था कि, 'प्रदेश में मरीजों के लिए इंजेक्शन और ऑक्सीजन की कमी की समस्या आ रही है, इसका निदान होना चाहिए। साथ ही इसे लेकर सभी जिलों में अलग-अलग कोटा तय किया जाना चाहिए।' यह जानने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलाध्यक्ष और प्रतिनिधिमंडल को आश्ववस्त किया कि इसको लेकर जल्दी ही अलग-अलग व्यवस्था की जाएगी।

दिल्ली पुलिस ने बचाई MP के कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की जान

कोरोना: अब मनमाना चार्ज वसूल नहीं कर पाएंगे अस्पताल, बिहार सरकार ने तय किए शुल्क

फ्लैट में आग लगने से माँ-बेटे की झुलसकर मौत, दो अन्य घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -