पंजाब : इन स्थानों पर हर घर में होगी कोरोना टेस्टिंग

Aug 14 2020 01:10 PM
पंजाब : इन स्थानों पर हर घर में होगी कोरोना टेस्टिंग

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरूवार को कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया है. उन्होने माइक्रो कंटेनमेंट जोनों और कंटेनमेंट जोनों में रैपिड एंटीजन परिक्षण विधि का प्रयोग करते हुए सौ प्रतिशत टेस्टिंग करने पर जोर दिया. प्रदेश में कोरोना की स्थिति का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री ने डिप्टी कमिश्नरों, पुलिस कमिश्नरों, जिला पुलिस प्रमुखों और सिविल सर्जनों को हर कोविड रोगियों के कांटेक्ट में आने वाले कम-से-कम दस व्यक्तियों का पता चलने को कहा है.

लग्जरी कार को लेकर विवादों में घिरे सीएम हेमंत सोरेन

उन्हें अधिक मेलजोल वाले कामकाज वाले व्यक्तियों जैसे दुकानदार, मंडियों में कार्य करने वाले मजदूरों और अग्रणी कतार वाले मुलाजिमों के इसी सप्ताह के भीतर परीक्षण करने के भी आदेश दिए है. इस सप्ताह को टेस्टिंग हफ्ते का नाम दिया. सीएम ने यह भी आदेश दिए कि सभी दफ्तरों, व्यापारिक संस्थाओं, औद्योगिक इकाइयों और मैरिज पैलेसों आदि, जहां 10 से ज्यादा व्यक्ति इकठ्ठा होते हैं, तो हेल्थ और सेफ्टी उपायों की बारीकी से पालना यकीनी बनाने के लिए ‘कोविड मॉनीटरों’ की नियुक्ति की जाए. यह मॉनिटर कार्य वाले जगह को साफ और कीटाणू मुक्ति रखने के जिम्मेदार होंगे.

निजी ट्रेन संचालकों पर लगाम कसने की तैयारी में रेलवे, लेट होने पर देना होगा जुर्माना

सीएम ने कोरोना से स्वस्थ हो चुके रोगियों से आह्वान किया, कि वह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज पटियाला, अमृतसर और फरीदकोट में स्थापित प्लाज़्मा बैंकों में प्लाज़्मा देने के लिए आगे आएं, ताकि महामारी से प्रभावित रोगी के उपचार के लिए इसका प्रयोग किया जा सके. लोगों में कोरोना वायरस से जुड़ी नकारात्मक धारणाओं पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए, कैप्टन ने मुख्य सचिव को लोक संपर्क महकमें के माध्यम से लोगों को कोरोना टेस्टिंग की महत्व संबंधी जागरूक करने की मुहिम को प्रारंभ करने के आदेश दिए है.

बेंगलुरु हिंसा केस में नागवारा से कांग्रेस पार्षद के पति सहित साठ लोगों को किया गया गिरफ्तार

15 अगस्त को संभलकर निकले घर से, ऐसा दिख सकता है नजारा

स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीजिये कुछ इस खास अंदाज में