हिमाचल में पार हुआ 100 प्रतिशत का आंकड़ा हुआ पार
हिमाचल में पार हुआ 100 प्रतिशत का आंकड़ा हुआ पार
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश ने देश में कोरोना वायरस टीकाकरण को लेकर बड़ा मुकाम प्राप्त कर लिया है. राज्य में 100 फीसद वयस्क आबादी को कोविड से बचाव के लिए टीका लगा दिया गया है. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह दावा किया. जहां इस बात का पता चला है कि  प्रवक्ता ने बोला है कि राज्य के 53,86,393 वयस्कों को  कोविड संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीन की दूसरी डोजदी जा चुकी है. उन्होंने बोला है कि हिमाचल प्रदेश में अगस्त के अंत तक 100 फीसद वयस्क आबादी को पहली डोज भी लगाई जा चुकी है. 

कोरोना काल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वालों का होगा सम्मान: वहीं इस बारें में आधिकारिक प्रवक्ता  ने जानकारी दी है रविवार को बिलासपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोविड-19 काल में ड्यूटी करने वालों को सम्मानित करने के लिए एक विशेष समारोह का आयोजन किया जाना था. इस समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सेंट्रल हेल्थ मिनिस्टर मनसुख मंडाविया शामिल होने वाले है. इस दौरान COVID ड्यूटी करने वालों को, नागरिकों को टीकाकरण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रमाण पत्र दिए जाने वाले है.

उन्होंने कहा कि सीएम जय राम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल भी समारोह में शामिल होने वाले है. कुछ दिन पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और शिमला के सांसद सुरेश कश्यप ने बोला था कि नड्डा दौरे के समय AIIMS में एक OPD का भी उद्घाटन करने वाले है. पीएम  नरेंद्र मोदी ने 6 सितंबर को टीकाकरण को लेकर राज्य प्रशासन के कोशिशों की सराहना की थीत्र इसके तीन महीने बाद यह समारोह आयोजित किया जा रहा है.

जम्मू में बने बर्फबारी के आसार, जल्द बदलेगा मौसम का मिज़ाज़

तमिलनाडु ने बढ़ा OMICRON का खौफ, सामने आए इतने नए केस

नहीं थम रहा दिल्ली में प्रदूषण का कहर, हवाएं हुई धीमी तो प्रदूषण हुआ तेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -