जम्मू कश्मीर प्रशासन का कमाल, शोपियां में 45+ आयुवर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण संपन्न
जम्मू कश्मीर प्रशासन का कमाल, शोपियां में 45+ आयुवर्ग के सभी लोगों का टीकाकरण संपन्न
Share:

श्रीनगर: कोरोना वायरस टीकाकरण के मामले में दक्षिण कश्मीर से अच्छी खबर आई है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां ज़िले में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का 100 फीसदी टीकाकरण हो गया है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से जारी किए गए बुलेटिन में इस संबंध में जानकारी दी गई है. जम्मू कश्मीर में सांबा जिला यह टारगेट पूरा करने वाला पहला जिला बना था.

आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार तक शोपिया ज़िले में 45 साल से अधिक आयु के लोगों में 68953 लोगों को वैक्सीन का पहला डोज़ मिल गया है, जो ज़िले की इस वर्ग की 100 फीसदी आबादी है. जबकि ज़िले में कुल 78883 वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी हैं, जिनमें 2334 स्वस्थकर्मी और 7546 फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल हैं. ज़िले में सबसे पहले टीकाकरण का काम शोपियां जिला हेडक्वार्टर से दस किलोमीटर दूर हिरपोरा गांव में पूरा किया गया था. हिरपोरा का गांव गत वर्ष आई पहली लहर में बुरी तरह प्रभावित हुवा था और गांव के 450 लोगों की आबादी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

हिरपोरा के ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ मोहमद यूसुफ़ के मुताबिक, उनके इलाके में 98% लोगों को टीका लगाया जा चुका है और covaxin आने के बाद 18-44 साल के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है. लेकिन इस के लिए वह इलाके के लोगों को क्रेडिट दे रही हैं, जिनमें महामारी और वैक्सीन दोनों के बारे में जागरूकता अधिक है.

कर्नाटक में ‘कोवैक्सिन’ की किल्लत, 45+ लोगों को ही मिलेगी सेकंड डोज़

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर हुआ इजाफ़ा, जानिए क्या हो गए भाव

वैक्सीन से नहीं 'जीसस' से ख़त्म होगा कोरोना ? IMA प्रमुख जयलाल के बयानों पर 'धृतराष्ट्र' बनी मीडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -