10 साल की लड़की ने 1 घंटे से कम समय में बना डाले 33 व्यंजन
10 साल की लड़की ने 1 घंटे से कम समय में बना डाले 33 व्यंजन
Share:

दुनियाभर में अलग-अलग प्रकार के लोग हैं जो अपने कारनामों से हैरान कर जाते हैं। अब इस लिस्ट में शामिल हुईं हैं 10 साल की एक लड़की। जी हाँ, इस लड़की ने खाना बनाने की कला के कारण कई रिकॉर्ड्स बुक में अपनी जगह बना डाली है। आप सभी को बता दें कि कुकिंग में एक्सपर्ट इस नन्ही सी बच्ची ने एक घंटे के अंदर 30 से ज्यादा टेस्टी और सुंगधित डिशेज बनाकर सभी के होश उड़ा दिए।

मिली जानकारी के मुताबिक 10 साल की इस बच्ची का नाम सानवी एम प्रजित है जिन्होंने एक घंटे से भी कम समय में कॉर्न के पकौड़े, उत्थपम, फ्राइड राइस और रोस्टेड चिकेन सहित कई और डिशेज बना डाली और अपने नाम एक रिकॉर्ड कर डाला। वैसे सान्वी एम प्रजित के बारे में बात करें तो वह भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर प्रंजीत बाबू और एर्नाकुलम की रहने वाली मंजमा की बेटी हैं। उन्होंने अपने बेहतरीन कला के प्रदर्शन से एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बनाई है।

इस बारे में उनके परिवार ने जानकारी दी है। परिवार का कहना है कि सान्वी एम प्रजित का, एक बच्चे द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा व्यंजनों के तहत रिकार्ड बुक में नाम दर्ज किया गया है। वैसे हम आपको बता दें कि सानवी ने अपनी कला दिखते हुए 33 आइट्मस पकाए, जिनमे इडली, वैफेल, कॉर्न की टिकिया, मशरूम टिक्का, उत्थपम, एग बुलस आई, सैंडविच, पापड़ी चाट, फ्राइड राइस, चिकन रोस्ट, पैनकेक, अप्पम और कई सारे आइटम्स शामिल रहे। मिली जानकारी के मुताबिक 10 साल 6 महीने और 12 दिन की सानवी ने ये रिकॉर्ड 29 अगस्त को बनाया था। इस बारे में बात करते हुए सानवी ने कहा कि 'वह अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों के कारण ही इस उपलब्धि को हासिल कर पाई हैं।' वैसे सानवी का एक यूट्यूब चैनल भी है जिस पर वह कुकिंग करने के आसान टिप्स देती हैं और नयी नयी डिश बनाती हैं।

जमकर वायरल हो रहीं हैं सोने की पत्तियों के पेड़ की तस्वीर, आपने देखी क्या?

यहाँ हैं शिव भगवान का पारदर्शी शिवलिंग, पाना चाहते थे अंग्रेज भी

5 लाख रुपये देकर शख्स ने ऑनलाइन मंगवाई बिल्ली, बॉक्स खोलते ही उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -