अफगान वायु सेना के हवाई हमले में 10 आतंकवादी हुए ढेर, 5 घायल
अफगान वायु सेना के हवाई हमले में 10 आतंकवादी हुए ढेर, 5 घायल
Share:

देश के रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि मंगलवार रात कंधार शहर में तालिबान की बैठक को निशाना बनाकर किए गए अफगान वायु सेना के हवाई हमले में दस आतंकवादी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमन ने कहा, "एएएफ ने कल रात कंधार शहर के बाहरी इलाके में तालिबान के जमावड़े को निशाना बनाया। हवाई हमले में 10 आतंकवादी मारे गए और 5 अन्य घायल हो गए।"

अफगान सेना और तालिबान के बीच दक्षिण में हेरात, लश्कर गाह और कंधार में भीषण लड़ाई शुरू हो गई है। तालिबान आतंकवादियों द्वारा हिंसक झड़पों की नई लहर पिछले महीने अफगानिस्तान में शुरू हुई। अमेरिका और नाटो बलों द्वारा देश से वापसी की घोषणा के साथ, तालिबान ने प्रमुख शहरों पर हमला शुरू कर दिया और कई शहरों पर कब्जा कर लिया। तालिबान ने नागरिकों पर भी हमला किया है और उन प्रांतों में प्रतिगामी और बर्बर नियम लागू किए हैं जो उनके अधीन थे। एक हफ्ते से भी कम समय में तालिबान ने देश की 34 प्रांतीय राजधानियों में से सात पर कब्जा कर लिया।

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट ने मंगलवार को बताया कि नौ जुलाई से अब तक चार अफगान शहरों में कम से कम 180 मिलियन लोग मारे गए हैं, जबकि 1,180 से अधिक लोग घायल हुए हैं क्योंकि तालिबान के हमले बढ़ गए हैं। अफगान सरकार बलों और तालिबान को "रक्तपात को रोकने के लिए" लड़ना बंद कर देना चाहिए। यदि वे वार्ता की मेज पर लौटने और एक समझौते पर पहुंचने में विफल रहते हैं, तो अफगान लोगों के लिए स्थिति "और भी बदतर" हो जाएगी, स्थानीय समाचार ने मिशेल बाचेलेट का हवाला देते हुए बताया

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -