वर्ष 2022 में ये IPL में होंगी 10 टीमें
वर्ष 2022 में ये IPL में होंगी 10 टीमें
Share:

IPL (आईपीएल) में 2022 से 10 टीमें भाग लेने वाली है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने IPL 2021) के अंतिम चरण के  बीच मई के माह में नीलामी करने का निर्णय किया है। अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित BCCI के शीर्ष अधिकारियों ने शनिवार को वर्ष की शुरुआत में IPL संचालन समिति द्वारा अनुमोदित विभिन्न नीतिगत निर्णयों पर विचार के लिए शनिवार को एक बैठक का आयोजन किया गया।

BCCI के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘आने वाले साल से IPL में 10 टीमें होंगी और इस साल मई के माह तक नयी फ्रेंचाइजी की बोली प्रक्रिया और इस से जुड़ी विभिन्न चीजों को अंतिम रूप दे दिया जानें वाला है।’’ उन्होंने बोला कि एक बार टीमें तय हो जाएंगी तो वे अपना परिचालन कार्य शुरू कर सकती हैं, जिसमें बहुत समय लगता है।

अडानी और गोयनका खरीदेंगे नई टीमें?: IPL की 2 नई टीमों के मालिक कौन होंगे ये प्रश्न सभी के लिए काफी दिलचस्प है। खबरों के अनुसार IPL टीम खरीदने की रेस में अडानी ग्रुप और संजीव गोयनका आगे रहने वाले है। IPL में एक टीम अहमदाबाद की हो सकती है जिसे खरीदने की मंशा अडानी ग्रुप पहले ही जाहिर कर चुका है। अब तो अहमदाबाद में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी बन चुका है।

नए अंदाज में होंगे मैच:  जंहा इस बात का पता चला है कि साल 2022 में जब 10 टीमें IPL में खेलती दिखेंगी तो उसके फॉर्मेट में भी परिवर्तन हो सकता है। फिलहाल IPL राउंड रॉबिन अंदाज में खेला जाता है जिसमें हर टीम एक-दूसरे से 2-2 बार भिड़ती है और अधिक अंक पाने वाली 4 टीमें क्वालिफायर खेलती हैं। लेकिन 10 टीमों के साथ फॉर्मेट कुछ अलग होने की संभावना है। जिसमें टीमों को दो ग्रुप में बांटने की बात कही जा रही है। हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी डीएमके ने विधानसभा चुनाव से पहले जारी किया अपना घोषणापत्र

जल्द चालू होगा देश का पहला केंद्रीकृत वातानुकूलित रेलवे टर्मिनल: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल

जानिए Dada Kondke के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -