काबुल में हुए तालिबानी हमले में 10 सुरक्षाकर्मी की मौत
काबुल में हुए तालिबानी हमले में 10 सुरक्षाकर्मी की मौत
Share:

काबुल : तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार को अफ़ग़ान की पुलिस पर हमला कर दिया जिससे कई सुरक्षा कर्मियों की मौत  हो गई है. ये हमला सिर्फ पुलिस पर ही नहीं बल्कि उनके सुरक्षा ठिकाने पर भी हुआ है. बादगीस प्रांत की राजधानी कला-ए-नौ के पास हमले में आरक्षित बल के पुलिस कमांडर अब्दुल हकीम समेत पांच अधिकारी मारे गए. वहीं सुरक्षा ठिकानों पर हमले किए जाने से सुरक्षा बलों के 10 कर्मियों की मौत हो गई.

मछलियों की झड़प में भिड़े दो देश गई 5 लोगों की जान

वहां के गवर्नर प्रवक्ता जमशीद शहाबी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि गोलियां दोनों ओर से चली और इस गोलीबारी में करीब 22 तालिबान आतंकवादी मरे गए हैं और वहीं 16 घ्याल हुए हैं. इसके बाद बगलान प्रांत के पुलिस प्रमुख एकरामुद्दीन सरीह ने बताया कि तालिबान के आतंकवादी ने संयुक्त सेना और पुलिस अड्डे पर हमले किए हैं जिसमें सेना के तीन लोग और दो पुलिस अधिकारीयों की मौत हो गई. 

पाकिस्तान पीएम हाउस से आज होने जा रही हैं 102 कारों की नीलामी

इन पांच के अलावा बगलानी मरकजी जिले में हुए इस हमले में सुरक्षा बलों के चार अन्य सदस्य घायल हो गए. सरीह कहते हैं ये अड्डा अब सुरक्षित है जिसे अब नियंत्रण में रखा गया है. इस जिले में कुमुक भेजी गई है जिससे सब कुछ नियंत्रण में हो जाए वहीं तालिबान के 20 लड़ाके भी मारे गए हैं. इस हमले से काफी जानें गई हैं जिनमें सैनिक और पुलिस को भी अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. 

खबरें और भी..

अमेरिका में हर 7वां व्यक्ति है प्रवासी ताज़ा आंकड़े आये सामने

ब्रिटेन में एकजुट हुए भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -