गोल्फर अनिर्बान और अदिति समेत 10 खिलाड़ी हुए टॉप्स में शामिल
गोल्फर अनिर्बान और अदिति समेत 10 खिलाड़ी हुए टॉप्स में शामिल
Share:

देश के शीर्ष गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी, अदिति अशोक और दीक्षा डागर, ओलंपियन घुड़सवार फवाद मिर्जा और अल्पाइन स्कीयर मोहम्मद आरिफ खान उन 10 एथलीटों में शामिल हैं जिन्हें हाल में खेल मंत्रालय की लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) में शामिल किया जा चुका है। लाहिड़ी, अदिति, दीक्षा, मिर्जा और खान को कोर ग्रुप में शामिल कर लिया गया है, जबकि गोल्फर शुभंकर शर्मा, त्वेसा मलिक और जुडोका यश घंगास, उन्नति शर्मा और लिंथोई चनंबम को ‘डेवलपमेंट ग्रुप’ (विकास समूह) में रखा जाने वाला है। 

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के मुताबिक नए खिलाड़ियों के जुड़ने के उपरांत टॉप्स में कुल तादाद 301 हो चुका है। जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के रहने वाले खान आने वाले माह बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई करने वाले देश के प्रथम अल्पाइन स्कीयर हैं। घुड़सवार मिर्जा ने जकार्ता एशियाई खेलों 2018 में रजत पदक जीता था और बीते वर्ष टोक्यो ओलंपिक में वह 23वें स्थान पर रहे। बेंगलुरु की 23 साल की अदिति ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में अपने प्रदर्शन से देशवासियों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है। वह चौथे स्थान पर रही थी। 

हरियाणा के झज्जर की रहने वाली 21 साल की दीक्षा पिछले साल ओलंपिक खेलों में 50वें स्थान पर रही थी। जुडोका घंगास (100 किग्रा वर्ग से अधिक), चनंबम (57 किग्रा) और उन्नति (63 किग्रा) ने पिछले महीने लेबनान में एशिया-ओसेनिया जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक भी जीत लिए है।

कम बजट में भी आप अपने घर ला सकते है ये शानदार कार, जानिए इनकी खासियत

भारत के स्टार गोलकीपर श्रीजेश को इस अवार्ड के लिए किया गया नॉमिनेट

Melbourne Summer Set: नडाल ने अपने नाम किया एक और बड़ा खिताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -