बिहार में आसमान से बरसी आफत, भीषण आंधी-बारिश में 10 लोगों की मौत
बिहार में आसमान से बरसी आफत, भीषण आंधी-बारिश में 10 लोगों की मौत
Share:

पटना: बिहार में अचानक बदले मौसम ने एक तरफ लोगों को भीषण गर्मी से राहत दी है, तो वहीं दूसरी तरफ 10 लोगों की जान ले ली है. राज्य के कई इलाकों से मिल रही जानकारी के अनुसार, भीषण आंधी-बारिश की वजह से लगभग 10 लोगों की मौत हो गई है. बिहार के बाकां जिले में मौसम ने कहर बरपाया है. यहाँ के पंजवारा धोरैया स्टेट हाईवे 84 पर पैक्स गोदाम के पास तेज आंधी के कारण वहां लगा बोर्ड सड़क पर गिर गया. जिसके चलते मुख्य सड़क पर जाम लग गया. 

वहीं, मुजफ्फरपुर में 3 लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है, जबकि लखीसराय में पेड़ गिरने से एक और मुंगेर में दीवार के गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है. वहीं आंधी में गिरे पेड़ में दबकर भागलपुर में दो बच्चों की जान चली गई है. बताया जा रहा है कि लगभग साढ़े तीन बजे पटना में अचानक मौसम पूरी तरह बदल गया. एक ओर पटनावासियों के चेहरे बारिश होते ही खिल उठे. दूसरी तरफ बाजार और घरों से बाहर निकले लोग रास्ते में तेज धूल भरी आंधी के बीच फंस गए.

बताया जा रहा है कि हवा की रफ्तार 60 किलोमीटर प्रतिघंटा से अधिक थी. जिसके चलते कई इलाकों में अंधेरा छा गया. पटना संग्रहालय का एक पेड़ तेज हवा में सड़क पर गिर गया. इसके अलावा तेज आंधी के कारण अस्थावां थाना क्षेत्र के देशना रोड पर एक महिला ताड़ के पेड़ की चपेट में आ गई. इस हादसे में महिला की जान चली गई. 

जेल जाने से पहले 'बीमार' पड़ गए सिद्धू, कोर्ट से सरेंडर के लिए माँगा वक़्त

कभी भारत को कहा था 'भिखारियों' का देश, आज उसी से गेंहू की गुहार लगा रहा अमेरिका

इतालवी प्रधानमंत्री मारियो ने राहत कोष से 200bn यूरो निकलने के लिए सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -